राजू श्रीवास्तव नहीं रहे, मुंबई में पहले मिमिक्री शो पर मिले थे 50 रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1360866

राजू श्रीवास्तव नहीं रहे, मुंबई में पहले मिमिक्री शो पर मिले थे 50 रुपये

Raju Srivastava september 21, 2022 : कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को एम्स में निधन हो गया. राजू श्रीवास्तव करीब एक माह से एम्स में भर्ती थे.   

Raju Srivastava Passes Away

RAJU SRIVASTAVA NO More : कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को एम्स (AIIMS) में निधन हो गया. राजू श्रीवास्तव करीब एक माह से एम्स में भर्ती थे. राजू श्रीवास्तव एक माह पहले जिम में ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते वक्त अचानक गिर पड़े थे और उन्हें उस दौरान हार्ट अटैक (Heart Attack) आया. वो बीते 41 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. इस बीच कई बार उन्हें होश आया और डॉक्टरों के साथ परिजनों को भी उम्मीदें जगी थीं कि वो जल्द ही सकुशल स्वस्थ होकर अस्पताल से बाहर आ जाएंगे. लेकिन फिर उन्हें बुखार आया और फिर वो दोबारा इससे उबर नहीं सके. राजू श्रीवास्तव (Comedian) के भाई ने कहा कि अभी वो कुछ नहीं कह सकते कि कब उनका पार्थिव शरीर कानपुर ले जाया जाएगा. हालांकि सूत्रों का कहना है कि राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर दिल्ली में उनके भतीजे मयंक श्रीवास्तव के घर ले जाया जाएगा. कल दिल्ली के निगम बोध घाट में उनका अंतिम संस्कार कराया जा सकता है. 

Raju Srivastava LIVE: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, 41 दिनों से दिल्ली के एम्स में थे भर्ती

राजू श्रीवास्तव के पड़ोसी ज्ञानेश मिश्रा ने बताया कि वो बेहद मिलनसार थे. उन्हें कभी कामयाबी का घमंड का नहीं था. वो हमेशा लोगों की मदद को तैयार रहते थे. ज्ञानेश के मुताबिक, 1988-89 के वक्त जब वो मुंबई में मुफलिसी में दिन गुजार रहे थे तो एक शख्स उनसे 500 रुपये की मदद मांगने आया. उनके पास उस वक्त महज 300 रुपये थे और उन्होंने सारे पैसे उसे दे दिए. उन्हें मुंबई में अपने पहले शो के लिए महज 50 रुपये मिले थे. 

हास्य कलाकार के रिश्तेदार और सिंगर आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि राजू श्रीवास्तव जब कहीं शो करने जाया करते थे, तो अक्सर अपनी पहचान छिपाकर आम लोगों के बीच जाकर अनुभव लेते थे. वो चाय वाले, पान वाले और रेहड़ी वाले के दुख-दर्द जाना करते थे और फिर उसे अपने किरदार और मिमिक्री में भी उतारा करते थे. उनका यही जमीनी किरदारों से जुड़ने का अंदाज उन्हें अलग शख्सियत बना गया. 

दुनिया को हंसाने वाला गजोधर सबको रुला कर चला गया, राजू श्रीवास्तव आप बहुत याद आओगे

फिल्म और टीवी कलाकार मुकेश खन्ना ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया. उन्होंने कहा कि राजू श्रीवास्तव बेहद जिंदादिल इंसान थे. फिल्म इंडस्ट्री में वो जमीन से आसमान तक पहुंचे. अमिताभ बच्चन की मिमिक्री से भी उन्हें खूब प्रसिद्धि मिली.

लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने कहा कि राजू श्रीवास्तव ने कभी किसी का अपमान करके मिमिक्री नहीं की. उनका हास्य अंदाज बेहद अलग था. उनका स्टारडम गांवों से लेकर बड़े शहरों तक था. वो बेहद जमीनी अभिनेता थे. उन्होंने मैं प्रेम की दीवानी, तेजाब, मैंने प्यार किया. बाजीगर, मिस्टर आजाद, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया, बांबे टू गोवा जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया.

हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव का 25 दिसंबर 1963 को जन्म हुआ था. बचपन में बर्थडे पार्टी में कविता और मिमिक्री के जरिये उन्होंने लोकप्रियता हासिल की. 1982 में वो मुंबई गए औऱ शुरुआती दिनों में ऑटो रिक्शा भी चलाया. शोले के बाद अमिताभ बच्चन की मिमिक्री से उन्हें सुर्खियां मिलीं. एक दशक बाद उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली औऱ फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. राजू श्रीवास्तव को यूपी फिल्म विकास बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया था. 2009 में उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस में हिस्सा लिया. 2013 में कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में भी शामिल हुए. 

Raju Srivastava Last Video: दिल का दौरा पड़ने से चंद घंटों पहले लोगों को हंसा गए राजू, देखिए गजोधर भइया का अंतिम वीडियो...

 

 

 

Trending news