नई दिल्ली: यूपी के मशहूर कॉमेडियन और एक्टर राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) बीते सप्ताह से दिल्ली के एम्स (AIIMS) हॉस्पिटल में जिंदगी का जंग बुधवार को हार गए. राजू श्रीवास्तव का बुधवार को दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में निधन हो गया. डॉक्टर्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव लगभग ब्रेन डेड स्थिति में पहुंच गए थे. राजू श्रीवास्तव के साले ने  इस बात की जानकारी मीडिया को दी है. आज हम आपको राजू श्रीवास्तव की लाइफ के अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई में चलाए ऑटो 
उत्तर प्रदेश के कानपुर में पैदा हुए राजू श्रीवास्तव 1988 में अपनी आंखों में कामयाबी के सपनों को लेकर सपनों की नगर मुंबई पहुंचे थे. कानपुर से निकलकर मायानगरी पहुंचना और वहां की आबो हवा में खुद को संभालना राजू श्रीवास्तव के लिए आसान नहीं थी. क्योंकि मुंबई पहुंचते ही जब उनके पास पैसे खत्म हो गए तो उन्हें गरीबी में जीवन व्यतीत करना पड़ा.हालात ऐसे बन गए कि उनको मुंबई में पेट पालने के लिए ऑटो चलाना पड़ा. इस दौरान राजू ऑटो ड्राइवरों के साथ मस्ती किया करते थे. उनको खूब हसाते थे.


Raju Srivastav की हालत बेहद नाजुक, ब्रेन डेड की स्थिति में हास्य कलाकार


अनिल कपूर की फिल्म में किया था डेब्यू 
इसी बीच राजू श्रीवास्तव ऑरकेस्ट्रा पार्टी के साथ स्टेज पर कॉमेडी करने लगें. अपनी लतीफाबाजी को जारी रखते हुए राजू श्रीवास्तव धीरे धीरे मुंबई की रफ्तार से खुद को जोड़ने लगे. लोगों को हंसा हंसाकर उनके दिलों में जगह बनाने लगे.इसी बीच राजू श्रीवास्तव का एक सपना साकार हो गया. उनको फिल्मों में काम करने का मौका मिल ही गया. राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर (Anil Kapoor) सुपरहिट फिल्म 'तेजाब' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. साल 1988 में रिलीज हुई इस फिल्म में राजू श्रीवास्तव ने अपनी एक्टिंग की बदौलत काफी सुर्खियां बटौरी थी. इसके अलावा राजू श्रीवास्तव ने सुपरस्टार सलमान खान की 'मैंने प्यार किया' और शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म 'बाजीगर' समेत कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. 


साल 2005 के द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज शो में राजू श्रीवास्तव ने भाग लिया. इस कॉमेडी शो में राजू श्रीवास्तव ने बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन खुद को पूरी तरह से स्थापित कर दिया. यही वो शो रहा जिसके तहत लोगों को कॉमेडी का किंग और गजोधर भैय्या मिले. हालांकि इस शो के फाइनल में राजू श्रीवास्तव उपविजेता साबित हुए थे. इस शो में राजू श्रीवास्तव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री कर खूब सुर्खियां बटोरे. उनकी मिमिक्री को लोग खूब पसंद किए.


Raju Srivastava: जीवन के अंतिम दौर में राजू को क्यों सुनाई गई बिग बी की आवाज, जानिए राजू का अमिताभ कनेक्शन