सत्यप्रकाश/अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में एक बार फिर फिल्मी सितारों की रामलीला का आयोजन किया जा रहा है. इस बार होने वाली रामलीला में कई फिल्मी बॉलीवुड स्टार व राजनेता भी नजर आएंगे. इसकी शुरुआत रविवार को अयोध्या के लक्ष्मण किला मैदान में किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत अयोध्या के विधायक वेद गुप्ता ने की. पहले दिन इस रामलीला का शुभारंभ गणेश वंदना से किया गया. शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक चलने वाली रामलीला में इस बार ऑडियंस के भी शामिल होने की व्यवस्था की गई है. अयोध्या की रामलीला में राम की भूमिका निभा रहे राहुल बुचर और माता सीता की भूमिका निभा रही दीक्षा रैना ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत में बताया कि इस बार यह रामलीला बेहद खास होगी. सभी कलाकार अपनी अहम भूमिका निभाएंगे. अयोध्या की रामलीला देश की सबसे बड़ी रामलीला मानी जा रही है. इसमें फिल्मी अभिनेता अलग-अलग रोल में नजर आएंगे. रामलीला के लिए प्रभु राम की वेशभूषा उनकी ससुराल जनकपुर नेपाल के डिजाइनर से तैयार कराई गई है. वहीं मां सीता के आभूषण मुंबई से डिजाइन कराए गए हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3डी तकनीक का उपयोग
25 सितंबर से शुरू यह फिल्मी रामलीला 3डी टेक्नोलॉजी से दिखाई जाने वाली पहली रामलीला बन जाएगी. रामलीला स्थल पर लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए लगभग 11 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की गई है. बताया जा रहा है कि रामलीला में भाजपा सांसद मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ भी अहम किरदार में होंगे. नारद मुनि की भूमिका में गुफी पेंटल हैं. 


यह भी पढ़ें45 साल से एक मुस्लिम परिवार बना रहा है मां दुर्गा की मूर्तियां, आस्था का संगम
5 अक्टूबर तक चलेगा आयोजन
इसी तरह गिरजा शंकर राजा दशरथ और मशहूर एक्ट्रेस भाग्यश्री शबरी का किरदार निभाएंगी.  कई कलाकार 5 से अधिक दिनों तक अपनी भूमिका में नजर आएंगे. रामलीला आयोजन के अध्यक्ष सुभाष मलिक के मुताबिक लक्ष्मण किला मंदिर परिसर में रामलीला का मंचन 5 अक्टूबर तक चलेगा.