रामपुर: कहते हैं प्यार कोई उम्र, सीमा, जाति, धर्म नहीं देखता है. लोग अक्सर सभी दीवारें तोड़कर एक दूसरे से प्यार करते हैं और एक दूसरे के साथ उस रिश्ते को निभाते हैं. यूपी के रामपुर जिले से भी एक ही मामला सामने आया है. जहां एक युवती ने हिंदू युवक के साथ शादी रचाई है. युवती ने अपना नाम भी शाईस्ता से बदलकर सीमा कर लिया है. फिलहाल पूरा मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाइस्ता के परिजनों ने दर्ज कराया था मुकदमा
थाना अजीमनगर इलाके की रहने वाली शाइस्ता सीमा बन कर अपने प्रेमी राम अवतार से साथ चली गई. बीते दिनों प्रेमी के साथ फरार होने पर शाइस्ता के परिजनों ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया था. अब पुलिस ने युवती को बरामद कर मेडिकल चेकअप के बाद कोर्ट में बयान दर्ज कराए तो शाइस्ता ने खुद को बालिग बताते हुए प्रेमी रामअवतार जाने का फैसला लिया. उसने बताया कि वो अपनी मर्ज़ी से शादी भी कर चुकी है. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने युवती को उसके प्रेमी के हवाले कर दिया है. 


प्रेमी के साथ फरार हो गई थी युवती
मामला अजीम नगर थाना क्षेत्र के भोट बक्काल गांव का था. गांव निवासी युवती शाइस्ता उम्र 20 वर्ष अपने दादरी गौतम बुध नगर निवासी प्रेमी रामअवतार साथ फरार हो गई थी. युवती के परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ अजीमनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. 2 दिन पहले विवेचक अंशु चौधरी ने युवती को बरामद कर लिया था. मेडिकल चेकअप के बाद युवती के कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए.


कोर्ट में मर्जी से साथ रहने की कही बात
कोर्ट के सामने युवती ने खुद को बालिक होने के साक्ष्य प्रस्तुत किए. युवती शाइस्ता ने बताया उसने सीमा बनकर अपनी मर्जी से अपने प्रेमी रामअवतार के साथ मंदिर में फेरे लिए हैं. युवती ने कोर्ट के सामने अपने पति के साथ जाने की बात कही. अजीम नगर पुलिस ने युवती को उसके पति रामअवतार के हवाले कर दिया और सकुशल रामपुर सीमा से बाहर भेजने की व्यवस्था की.