आगरा: हाल ही में यूपीएससी का रिजल्ट जारी हुआ, जिसमें मिडिल क्लास से आने वाले कई छात्रों ने आईएएस अधिकारी बनकर अपने माता-पिता का नाम रौशन किया. उत्तर प्रदेश की ताज नगरी आगरा से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें खेत में चरी काट रहे पिता के सामने एक बेटा वर्दी में पहुंचता है और सैल्यूट करता है. बेटे को देखकर पिता भावुक हो जाता है और बेटे को गले लगा लेता है. इसके बाद बेटा पिता को अपने कंधे पर लगे स्टार दिखाता है. फिलहाल, किसान के बेटे की यह कामयाबी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शमशाबाद गुतला गांव का वीडियो 
जानकारी के मुताबिक यह वीडियो आगरा के शमशाबाद गुतला गांव का है. इस गांव के रहने वाले पाल सिंह तोमर किसानी करते हैं. पाल सिंह के बेटे ऋषि तोमर वन विभाग में रेंज फोरेस्ट अधिकारी बने हैं. शुक्रवार को ऋषि हिमाचल प्रदेश से 18 महीने की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद घर पहुंचे तो पिता खेत पर चरी काट रहे थे. इसके बाद ऋषि वर्दी में पिता से मिलने खेत पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया. ऋषि को वर्दी में देखकर पिता ने उन्हें गले लगा लिया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.


Aligarh: फ्री में आइसक्रीम न देने पर अलीगढ़ में समुदाय विशेष के युवकों के युवकों ने मचाया कोहराम, इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात


यह है रिषी की कहानी
जानकारी के मुताबिक ऋषि तोमर की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई गांव के स्कूल में ही हुई. साल 2007 में उन्होंने बारहवीं की परीक्षा पास की. साल 2012 में ऋषि ने इलेक्ट्रोनिक्स से बीटेक किया. इसी साल ऋषि की  रेलवे में उनकी नौकरी लगी और उन्हें बांदा में उप प्रबंधक के पद पर तैनाती मिली. इसके बाद उन्होंने यूपीएससी और यूपीपीएससी की तैयारी की और साल 2019 में पीसीएस की परीक्षा में चौथी ऑल इंडिया रैंक प्राप्त की. ऋषि को वन विभाग में रेंज फोरेस्ट अफसर के पद पर मेरठ में तैनाती मिली है. ऋषि की इस कामयाबी से उनका पूरा परिवार बेहद खुश है.


खेत में काम कर रहे पिता के सामने वर्दी पहनकर पहुंचा बेटा, देखें Video