सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath)का बुलडोजर लगातार एक्शन में है. शनिवार को सहारनपुर जनपद के देवबंद में बुलडोजर ने अवैध अतिक्रमण कर बनाए गए मकान को ध्वस्त किया. सुबह जैसे ही अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने बुलडोजर के साथ प्रशासनिक अमला देवबंद के रणखंडी गांव पहुंचा. आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. यहां तालाब पर कई सालों से अतिक्रमणकारियों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चलाई जा रही इस विशेष मुहिम के तहत  प्रशासन ने महज कुछ ही घंटों में सरकारी तालाब पर बने अवैध मकानों को ध्वस्त कर दिया. बाबा के बुलडोजर की लोकप्रियता का आलम यह है कि मौके पर स्थानीय लोग ने  प्रशासन की इस मुहिम की तारीफ करते हुए इसे जरूरी बताया है. वहीं उप जिला अधिकारी दीपक कुमार ने कहा है कि देवबंद के साथ ही पूरे जनपद में अतिक्रमण विरोधी यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.


कई जगहों पर चला बुलडोजर
सहारनपुर में पिछले महीने भरे से लगातार अतिक्रमणकारियों पर लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है.  यहां 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में जमा भीड़ ने काफी उपद्रव किया था. इसके बाद दो अभियुक्तों के घर बुलडोजर चलाया गया. इसी तरह जनपद के हिस्ट्रीशीटर सन्नी नागपाल के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त किया गया.  इसी क्रम में सहारनपुर नगर निगम  28 जून को रेलवे और कार्ट रोड पर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चला चुका है. इस दौरान 30 से अधिक जगहों से स्थायी और अस्थायी कब्जा हटाया गया है.


तेज होगी बुलडोजर की रफ्तार
कुछ समय पहले योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath)के बुलडोजर अभियान पर विपक्ष ने सवाल भी उठाए थे. लेकिन 13 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ शब्दों में कहा था कि बुलडोजर का एक्शन आगे भी जारी रहेगा. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा था कि "बुलडोजर  की कार्रवाई पेशेवर अपराधियों/माफियाओं के खिलाफ़ है.  यह कार्रवाई सतत जारी रखी जाए. मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह भी भरोसा दिलाया है कि प्रदेश में किसी गरीब के घर पर गलती से भी कोई कार्रवाई नहीं होगी.


WATCH LIVE TV