Azam Khan: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आज़म ख़ान (Azam Khan) की तबीयत बिगड़ने पर दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में भर्ती हुए हैं. रविवार देर रात आज़म ख़ान के परिवाार वालों ने तीन बजे उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Atiq-Ashraf Murder में हुआ 9MM पिस्टल का इस्तेमाल, हमलावरों ने महज 18 सेकेंड में किया माफिया ब्रदर्स का अंत


यूं बढ़ती गई मुश्किलें
 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान को हेट स्पीच मामले में तीन साल की सजा हुई थी. 27 अक्टूबर 2022 को यह सजा रामपुर की MP/MLA कोर्ट ने सुनाई थी. कोर्ट ने उन पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था. 25 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई थी. हालांकि उसी के बाद तीन साल की सजा होने की वजह से तीन साल की सजा होने के कारण उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी.उनका वोट डालने का अधिकार भी समाप्त कर दिया गया था. इसके बाद से आजम अब न तो चुनाव लड़के सकते हैं और न ही वोट डाल सकते हैं.


 


उत्तर प्रदेश की 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. रामपुर की स्वार विधानसभा और मिर्जापुर की छानबे विधानसभा सीट पर 10 मई को वोटिग होनी है. 13 मई को काउंटिंग होगी. इन दोनों विधानसभा सीटों में सबसे चर्चित रामपुर जिले की स्वार विधानसभा सीट का है. यहां आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को अयोग्य करार दिया गया. उसके बाद ही यह सीट खाली हुई थी. बता दें कि आजम का रामपुर सदर और स्वार सीट पर अच्छा खासा दबदबा रहा है. कयास इसी बात के लगाए जा रहे हैं कि आखिर स्वार सीट से आजम खान के परिवार से कौन चुनावी मैदान में होगा.


Atiq Ahmed Murder: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अतीक-अशरफ की हत्या का मामला, याचिका में एक्सपर्ट कमेटी बनाकर जांच की मांग