संभल: देश में इन दिनों यूनिफार्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बयान के बाद फिर इस मुद्दे पर बहस शुरू हो गई है. देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इसे अहम माना जा रहा है. नेता भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसी बीच यूपी के संभल से सपा सांसद डॉ शफीकुर्ररहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) का बयान सामने आया है. उन्होंने इसे भाजपा का चुनावी ड्रामा करार दिया है. उन्होंने कहा बीजेपी हिंदू-मुसलमान और अन्य धर्मों के लोगों के बीच दूरियां पैदा कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूनिफार्म सिविल कोड पर बोले सपा सांसद 
यूनिफार्म सिविल कोड पर सपा सांसद डॉ शफीकुर्ररहमान बर्क ने कहा कि यह चलने वाला नहीं है. अगर इसे लाया जाएगा तो वो संसद के अंदर और बाहर इसका विरोध करेंगे. हर व्यक्ति अपने अपने धर्म और मजहब के मुताबिक अपनी जिंदगी बिताना चाहता है. उन्होंने कहा कि मैं मुसलमान हूं और मुस्लिम धर्म के अनुसार अपना जीवन बिताउंगा. निकाह और अन्य दूसरे काम धर्म के अनुसार ही करेंगे. हर व्यक्ति अपने धर्म के अनुसार जिंदगी बिताएगा. इनके कहने से हम उन्हें बदलना नहीं चाहेंगे. 


Prayagraj News: अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बने गरीबों के आशियाने, सीएम देंगे बड़ी सौगात


सपा सांसद ने कहा कि भाजपा समाज में ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रही है, ताकि चुनाव में बीजेपी को वोट मिल सकें. उन्होंने कहा मणिपुर और उत्तराखंड में क्या हो रहा है. लोगों को राज्य से जाने के लिए धमकियां दी जा रही हैं. उन्होंने कहा समान नागरिक संहिता लागू होने से लोगों के बीच दूरियां बढ़ेंगी. इससे लोगों के बीच मतभेद बढ़ेगा और देश के हालात बिगड़ेंगे. साथ ही उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती से विपक्ष के गठबंधन में शामिल होने की अपील की है.


यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video