Moles On Ear: इंसान के चेहरे पर तिल महज सौंदर्य का प्रतीक ही नहीं होते बल्कि ये व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं का भी संकेत देते हैं. चेहरे पर तिल होने का महत्व अलग-अलग होता है. तिल आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. समुद्र शास्त्र में ऐसा बताया जाता है कि शरीर पर मौजूद तिल बहुत विशेष महत्व रखते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के अंगों की बनावट या उन पर बने निशान देखकर यह बताया जाता है किस व्यक्ति का स्वभाव, व्यवहार और भविष्य कैसा होगा? तिल चाहे आपके माथे, नाक, होंठों पर, आइब्रो, गले, गाल के दोनों तरफ या आंखों पर नीचे की तरफ, हर तिल आपके व्यक्तित्व के बारे में बताता है. आज हम आपको इस रिपोर्ट पर कान पर  तिल होने का मतलब बताएंगे.


Moles In Lips: दिल के मामले में अमीर होती हैं होंठ पर तिल वाली महिलाएं, जानें कैसा होता है होठों पर तिल वाला इंसान!


कान पर तिल होने का मतलब
कान पर तिल होना व्यक्ति के अल्पायु होने का संकेत देता है. 


अगर कान के बीच में तिल हो तो इसका मतलब
ऐसे लोग जिनके कान के बीच में तिल होता है वो लोग  ईमानदार होते हैं. समुद्र शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग आदर्शों पर चलने वाले होते हैं. इन्हें अपने बनाए दोस्तों को तोड़ना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है.


कान के नीचे के हिस्से पर तिल का मतलब
कान के निचले हिस्से पर तिल होने का मतलब है कि वो व्यक्ति स्वभाव से बहुत ज्यादा इमोश्ननल होते हैं. ऐसा देखा गया है कि ये लोग हर बात को अपने दिल से लगा लेते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में माना जाता है कि इन लोगों को प्रेम संबंधों में धोखा खाने को मिलता है.  ये लोग अक्सर धोखे का शिकार हो जाते हैं. बताया जाता है जिन लोगों के कान के निचले हिस्से पर तिल होता है. वो लोग बहुत खर्चीले होते हैं.


कान के पिछले हिस्से पर तिल का मतलब
ऐसे व्यक्ति जिनके कान के पिछले हिस्से पर तिल (TIL) होता है थोड़ा काल्पनिक होते हैं. ये लोग ऐसा मानते हैं कि कल्पना करने मात्र से ही कुछ भी हासिल किया जा सकता है. ऐसे लोगों को समाज में बहुत ज्यादा मान सम्मान तो मिलता ही है साथ ही साथ लोगों के प्रिय भी होते हैं. ऐसे लोग बहुत निश्चयी होते हैं. मतलब जो ठान लिया उसको करने की कोशिश करते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE upuk इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपना रास्ता खुद बनाती हैं ऐसी महिलाएं जिनके माथे के बीच में होता है तिल, जानें कैसा होगा आपका भविष्य!


पुरुषों के लिए रामबाण है छोटी सी लौंग, पानी के साथ खाली पेट खाएं दो Clove, फायदे करेंगे हैरान


WATCH LIVE TV