अपना रास्ता खुद बनाती हैं ऐसी महिलाएं जिनके माथे के बीच में होता है तिल, जानें कैसा होगा आपका भविष्य!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1174475

अपना रास्ता खुद बनाती हैं ऐसी महिलाएं जिनके माथे के बीच में होता है तिल, जानें कैसा होगा आपका भविष्य!

Moles In Body Parts: ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के माथे के बाएं हिस्से में तिल होता है वो काफी खर्चीले स्वभाव के होते हैं. जिन लोगों के दाएं हिस्से में तिल होता है तो उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इसके साथ ही माथे के बीच में तिल होना भाग्यशाली होने का प्रतीक है....

अपना रास्ता खुद बनाती हैं ऐसी महिलाएं जिनके माथे के बीच में होता है तिल, जानें कैसा होगा आपका भविष्य!

Til on Forhead: हर इंसान के शरीर पर कई तरह मार्क्स होते हैं. कुछ ऐसे होते हैं जो बेहद अजीब होते हैं. जिन्हें हम बर्थमार्क कहते हैं. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यह प्रत्येक निशान उस इंसान से जुड़ा होता है जो ना केवल उसके आने वाले, बल्कि बीते हुए समय के बारे में भी बताता है. शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल की स्थिति, उनके रंग और आकार के हिसाब से अपने भविष्य का अनुमान भी लगाया जा सकता है. 

शरीर के अंगो पर मौजूद अलग-अलग तिलों का अर्थ भी अलग होता है. समुद्र शास्त्र में ऐसा बताया जाता है कि हमारे शरीर पर तिल का बहुत विशेष महत्व हैं. हर व्यक्ति के शरीर पर तिल होते हैं. आज हम जानेंगे माथे पर तिल होने के क्या-क्या मायने हो सकते हैं.

Moles In Lips: दिल के मामले में अमीर होती हैं होंठ पर तिल वाली महिलाएं, जानें कैसा होता है होठों पर तिल वाला इंसान!

अपना रास्ता करती हैं खुद तय

जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वे आत्मविश्वास से भरपूर होती हैं. ऐसी महिलाएं बिना किसी की मदद के अपना रास्ता खुद बनाती हैं, और अपना मुकाम हासिल करती हैं. जिन महिलाओं के माथे के दाईं ओर तिल होता है उनके जीवन में सदैव धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है.

सौभाग्य का प्रतीक है बीच में तिल होना
अगर किसी महिला की आंख के ऊपर और दोनों भौंहों के बीच में तिल होता है तो ये सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. ऐसी महिलाएं बहुत लकी मानी जाती हैं. जिस घर में भी इनका विवाह होता है, वो जगह धन-धान्य से परिपूर्ण होती है. ऐसी महिला पैसों के मामले में भी ये भाग्यशाली होती हैं. ऐसा महिलाएं को आगे बढ़ने में उनके किसी परिवार वाले का हाथ नहीं होता है. वो अपना रास्ता खुद बनाती हैं. जिन महिलाओं के माथे के बीच में तिल होता है उन्हें अपने लक्ष्यों को पाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

यहां पर तिल होना दिखाता है गुस्सैल स्वभाव
जिन पुरुषों के माथे के बीच में तिल होता है वो अपने लक्ष्यों को लेकर अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन उन्हें गुस्सा बहुत आता है. जिन पुरुषों के माथे के दाई ओर तिल होता है उन्हें 30 साल के बाद धन और समृद्धि जरूर मिलती है. जिन पुरुषों के माथे के बाएं ओर तिल होता है उनका जीवन तनाव में गुजरता है. उनके जीवन में कामयाबी को पाना निश्चित है.

माथे पर बाईं ओर तिल वाले होते हैं खर्चीले 
ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के माथे के बाएं हिस्से में तिल होता है वो काफी खर्चीले स्वभाव के होते हैं. जिन लोगों के दाएं हिस्से में तिल होता है तो उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इसके साथ ही माथे के बीच में तिल होना भाग्यशाली होने का प्रतीक है.

दो रंगो के हो सकते हैं तिल
माथे पर लाल और काले दो रंग के तिल पाए जाते हैं. लाल तिल को शुभ और काले तिल को अशुभ माना जाता है. कुछ विशेष स्थिति में काले तिल को भी शुभ में गिना जाता है. सामुद्रिक शास्त्र में तिल के आकार का भी बहुत महत्व होता है. बड़े तिल व्यक्ति के जीवन में खास महत्व रखते हैं. सिर पर दाईं और तिल हो तो व्यक्ति को ऐश्वर्य और सुख भाग्य की प्राप्ति होती है.

पुरुषों के लिए रामबाण है छोटी सी लौंग, पानी के साथ खाली पेट खाएं दो Clove, फायदे करेंगे हैरान

WATCH LIVE TV

Trending news