Satish Kaushik News Update : फिल्म कलाकार, निर्माता-निर्देशक के तौर पर सतीश कौशिक बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे. फिल्मों में सफल करियर के बाद वो दिल्ली-हरियाणा छोड़कर पूरी तरह मुंबई में रच बस गए थे, लेकिन अपने दोस्तों, रिश्तेदारों से उनका नाता कभी नहीं छूटा. होली के वक्त भी सतीश कौशिक मुंबई में होते, लेकिन दोस्तों की जिद उन्हें दिल्ली खींच लाई.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने दोस्तों के आग्रह करने पर सतीश कौशिक दिल्ली में होली मनाने पहुंचे थे. बुधवार देर रात उन्होंने तबीयत खराब होने की शिकायत की. परिवार वाले उन्हें तुरंत ही फोर्टिस अस्पताल ले गए. लेकिन अस्पताल पहुंचते पहुंचते उन्होंने दम तोड़ दिया था.फोर्टिस हास्पिटल ने उन्हें ब्रॉट डेड घोषित किया. फिर पोस्टमार्टम के लिए उन्हें दीनदयाल अस्पताल ले जाया गया. देर शाम उनका पार्थिव शरीर मुंबई लाया गया, जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया.


सतीश कौशिक ने कुछ वक्त पहले ही अपने प्यारे दोस्त अनुपम खेर के साथ अशोक पंडित द्वारा निर्मित फिल्म द लास्ट शो में काम किया है. अभिनेता अनुपम खेर  समेत तमाम कलाकार सतीश कौशिक के घर पहुंचे थे. उनके करीबी दोस्तों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. 


दरअसल, सतीश कौशिक की पर्सनल लाइफ हमेशा उतार-चढ़ाव से भरी रही. एक्टर के जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया जब सभी को हंसाने वाले इस कलाकार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. उनके 2 साल के बेटे के निधन ने सबकुछ खत्म कर दिया. एक्टर को इस दुख से उबरने में काफी वक्त लगा.


सतीश कौशिक ने 1985 में फिल्मी करियर के प्रारंभिक दौर में शशि से विवाह किया. पर उनके एक बेटा शानू कौशिक की दो साल की उम्र में मौत हो गई थी. इस सदमे से सतीश कौशिक और उनका परिवार बुरी तरह टूट गया था. लेकिन अनिल कपूर औऱ गोविंदा के साथ सह कलाकार औऱ कॉमेडियन के तौर पर उनकी जोड़ी जमी और उन्हें शोहरत मिली.


लेकिन कौशिक ने अपने गमों को कभी सार्वजनिक नहीं होने दिया और पर्दे के पीछे या इवेंट्स में भी वो हंसते हंसाते नजर आए. एक दिन पहले ही उन्होंने मुंबई की होली में बड़े सितारों के साथ शिरकत की थी. जावेद अख्तर और अन्य कलाकारों के साथ उनकी तस्वीरें भी सामने आईं, जिनको देखकर ऐसा कहीं नहीं लगता कि उन्हें कोई तकलीफ थी, लेकिन हार्ट अटैक ने अकस्मात उनकी जान ले ली.


जानकारी के अनुसार, जावेद अख्तर समेत कई कलाकार सतीश कौशिक के घर पहुंचे हैं. बॉलीवुड अभिनेता राज बब्बर भी सतीश के घर पहुंचे हैं.वहीं दिल्ली में मेडिकल बोर्ड सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम कर रही है.एयर एंबुलेंस के जरिये सतीश कौशिक को मुंबई लेकर लाया जाएगा.