OP Rajbhar on Akhilesh Yadav: आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा. विधानसभा, विधान परिषद और अब लोकसभा उपचुनाव में शिकस्त झेलने के बाद अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने ही सहयोगी दलों के निशाने पर आ गए हैं. उनपर वार करने वाला उन्हीं का करीबी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी है. सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि जबसे अखिलेश ने सपा की कमान संभाली है, पार्टी ने एक भी चुनाव नहीं जीता. ऐसे में सपा की भलाई इसमें है कि मायावती के साथ गठबंधन कर लें. मालूम हो, इसके पहले राजभर यह तक कह चुके हैं कि अखिलेश को अपने एसी कमरे से बाहर निकलकर असल राजनीति में उतरना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उदयपुर की घटना बहुत दुखद, गैर इस्लामी और अमानवीय है- मौलाना अरशद मदनी


अखिलेश यादव के दम पर कोई चुनाव नहीं जीती सपा
आप जानते हैं कि ओपी राजभर अपनी तीखी ज़बान के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में जब उनसे विरासत में मिली राजनीति को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने अखिलेश को ही खरी-खोटी सुना दी. उन्होंने कहा कि साल 2012 का चुनाव अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव की बदौलत जीते. फिर, जबसे उन्होंने पार्टी की कमान संभाली है, तबसे सपा एक भी चुनाव नहीं जीती. 2014 का लोकसभा चुनाव, 2017 का विधानसभा चुनाव, 2019 का लोकसभा, 2022 का विधानसभा, एमएलसी और अब उपचुनाव को देख लीजिए.


सपा-बसपा के साथ आने की सलाह
सुभासपा प्रमुख ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव को फिर से साथ आ जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर दोनों नेताओं का यह लक्ष्य है कि पिछड़े और दलितों को न्याय मिले, तो दोनों दलों को साथ आ जाना चाहिए. तल्ख टिप्पणी करते हुए राजभर बोले कि अखिलेश और मायावती एक दूसरे को खत्म करने में लगे हैं. राजभर ने कहा कि मायावती इस बात से खुश दिख रही हैं कि बीजेपी जीत गई. यह चुनाव अखिलेश-मायावती के लिए बड़ी सीख है कि या तो अच्छे से कायदे से लड़ें या फिर समाज को गुमराह करना बंद करें और साफ कहें कि बीजेपी से डर गए हैं. 


छत पर बना ईंटों का खंभा ढहा! चपेट में आने से एक बच्चे की मौत, दूसरा गंभीर घायल


राजभर ने विपक्ष को दी चेतावनी
राजभर का साफ कहना है कि अगर पूरा विपक्ष एक साथ नहीं आया तो बीजेपी प्रदेश की सभी 8- सीटें जीत जाएगी. राजभर ने एक तरह से पूरी विपक्षी राजनीति को चेताते हुए कहा कि अगर सभी विपक्षी दल एक साथ नहीं आए, तो बीजेपी यूपी की 80 सीटें जीतेगी. इस बीच उन्होंने एक बार फिर यूपी 2024 के चुनावों में 5 लोकसभा सीटों पर लड़ने के अपने फैसले को दोहराया. राजभर ने यकीन जताते हुए कहा कि अखिलेश यादव के साथ गठबंधन में उन्हें ये पांच सीटें जरूर मिलेंगी.


WATCH LIVE TV