मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज : ज्योति मौर्या की तलाक वाली याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई टल गई है. कोर्ट के नहीं बैठने के चलते आज मामले में सुनवाई नहीं हो सकी. 22 सितंबर को अब मामले में अगली सुनवाई होगी. ज्योति मौर्या के तलाक की अर्जी में लगाए गए आरोपों का आलोक मौर्य की तरफ से लिखित जवाब कोर्ट में किया जा चुका है दाखिल. पीसीएस ज्योति मौर्या ने पति आलोक मौर्य से तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में अर्जी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उल्लेखनीय है कि पीसीएस बनने के बाद से ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच दरार आई है. दोनों ने एक दूसरे पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. उधर एसडीएम ज्योति मौर्या ने 16 अगस्त को दिल्ली हाई कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया. उन्होंने कोर्ट से अपने खिलाफ मीडिया में मौजूद सभी सामग्री हटाने की मांग की. यही नहीं ज्योति मौर्या चाहती हैं कि कोर्ट मीडिया को आदेश दे कि भविष्य में भी उनके निजी जीवन के बारे में कोई भी बात बिना इजाजत न चलाई जाए. 


ज्योति मौर्य कैसे चर्चा में आईं?
ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या का जून महीने में एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें वह अपनी पत्नी पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कह रहे हैं '' हम दोनों की शादी 2010 में हुई थी. मैंने लोन लेकर पत्नी को पढ़ाया ताकि वो कोचिंग में जा सके और अपने सपने पूरा करें, लेकिन उसने मुझे धोखा दिया.''


पीसीएस अधिकारी बनने के बाद ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच संबंधों में दरार आ गई थी. आलोक ने ज्योति मौर्या पर होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से संबंध होने का आरोप लगाया था. वहीं ज्योति मौर्या ने पति आलोक कुमार मौर्या और उनके परिवार के लोगों पर दहेज उत्पीड़न का धूमनगंज थाने में केस दर्ज करा रखा है. ज्योति मौर्य और  मनीष दुबे की कई वॉइस रिकॉर्डिंग भी सोशल मीडिया में वायरल हो चुकी हैं. यहां तक की उत्तर प्रदेश सरकार ने शासन स्तर पर दोनों ही अधिकारियों के खिलाफ अलग-अलग मुद्दों पर जांच भी बैठा दी है.


आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या की 2010 में शादी हुई थी. पहले दोनों के बीच सबकुछ ठीक था, लेकिन बाद में 2015 में यूपीपीएससी में एसडीएम के पद पर ज्योति मौर्या का जैसे ही चयन हो गया, उनके और आलोक मौर्य के बीच दूरी आ गई.


Watch: जेल से रिहाई होते ही बच्चे से लिपटकर फूट-फूट कर रोई मुख्तार की बहू निखत अंसारी, देखें वीडियो