अजय कश्यप/बरेली: आपने शराबी कई देखे होंगे. कुछ लोगों को शराब के नशे में सड़क और फुटपाथ पर पड़ा देखा होगा. लेकिन बरेली में दो शराबी युवकों ने ऐसी हरकत की है, जिससे आपको भी ऐसे लोगों पर घिन आ जाएगी. इन युवकों ने दो बेजुबान कुत्ते के छोटे-छोटे पिल्लों के साथ ऐसी हैवानियत की है, कि इंसानियत की भी रुह कांप जाएगी. इनकी हरकत जिसने भी सुनी वह ऐसे गुस्से से शर्मसार है. घटना बरेली के फरीदपुर तहसील एसडीएम कॉलोनी के पितांबरपुर रेलवे स्टेशन के पास की है. यहां दो युवकों ने पहले तो कुत्ते के छोटे-छोटे पिल्लों को बर्बरतापूर्वक पिटा, उसके बाद पिल्लों को घसीटते हुए अपने साथ ले गए. इसके बाद भी इनकी हैवानियत का नंगा नाच जारी रहा. हद तो तब हो गई जब शराब के नशे में दोनों ही युवकों ने पिल्लों की पूंछ और काट काट डाली. इसके बाद नमक-मिर्ची लगाकर उसे चखने के साथ खा गए. यह बात जिसने भी सुनी गुस्से में शराबियों को कोसते रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


लोगों में नाराजगी
सोशल मीडिया में भी मासूम पिल्लों के साथ हुई ऐसी बर्रबर्ता पर थू-थू हो रही है. वहीं स्थानीय समाजसेवी और पशु प्रेमियों ने घटना के फौरन बाद दोनों बेजुबान कुत्तों के पिल्लो को इलाज के लिए जानवरो के अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां उनका उपचार किया जा रहा है. लोगों ने पुलिस को जानवरों के साथ की गई इस हैवानियत की जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने गंभीर धाराओं के मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पशु क्रूरता अधिनियम के तहत ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. 


लव अफेयर में आशिक को मौत के घाट उतारा, गर्लफ्रेंड का चाचा समेत दो गिरफ्तार
एक तरह हैवान एक तरह भगवान
बहरहाल, इस घटना ने एक बात तो साबित कर दिया है कि हमारे समाज में कुछ लोगों के भीतर इंसानियत इस कदर खत्म हो गई है कि वह कुछ भी कर सकते हैं. ये बात और है कि इसी समाज में ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने उन्हीं मासूम पिल्लों को जिस तरह ईलाज के लिए ले गए वह उम्मीद की एक किरण की तरह है.