संतोष कुमार/श्रावस्ती: शिक्षक पर बच्चों का भविष्य संवारने की जिम्मेदारी होती है. लेकिन श्रावस्ती में एक शिक्षक ने गुरू शब्द को कलंकित कर दिया है. आरोप है कि यहां 13 साल के एक बच्चे को टीचर ने इस कदर पिटा की उसकी जान चली गई. टीचर ने ये बेरहमी महज 250 रुपये की फीस के लिए की है. बताया जा रहा है कि छात्र श्रावस्ती जिले सिरसिया स्थित पं. ब्रह्मदत्त उच्चतर माध्यमिक चैलाही में पढ़ता था. आरोप है कि छात्र बृजेश के घर वालो ने स्कूल की फीस देने में दो दिन देर कर दी थी. इसी बात से गुस्साए टीचर ने क्लास में आते ही छात्र की बेहरहमी से पिटाई शुरू कर दी. जबकि छात्र कहता रहा के मेरे भैया ने फीस जमा कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


छात्र जब स्कूल से वापस अपने घर गया तो उसकी हालत इस कदर बिगड़ गई कि उसके घर वालो ने पास के एक डॉक्टर को दिखाया लेकिन कई दिन के इलाज के बाद भी जब छात्र को आराम नही मिला तो उसे बहराइच के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया. यहां छात्र बृजेश ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. इस बात की खबर जैसे ही छात्र के परिजनों को लगी. नाराज परिवार वाले सड़क पर आ गए और सड़क जाम कर दी. इस दौरान गुस्साए गांव वालों ने काफी देर तक हंगामा किया. मृतक के चाचा की तहरीर पर श्रावस्ती जिले के थाना सिरसिया में मुकदमा दर्ज कर कराया है. 



इस मामले में श्रावस्ती के एसपी अरविंद कुमार मौर्या ने बताया के टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई कर रही है. छात्र की मौत के बाद उसकी बॉडी को बहराइच पुलिस ने पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतक के परिजनों ने आरोपी टीचर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगाई है.