कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर देशभर में तैयारियां चल रही हैं. भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव बनाने के लिए लोग बेसब्री के जन्माष्टमी का इंतजार कर रहे हैं. कान्हा की जन्मस्थली मथुरा में भी जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. मंदिरों को शानदार लाइटों से सजाया गया है. हर साल की तरह इस साल भी जन्माष्टमी के दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के यहां पहुंचने की उम्मीद है. वहीं, भीड़ को देखते हुए प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहेगा. पुलिस के साथ-साथ पीएसी और आरएएफ को भी तैनात किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जन्माष्टमी के लिए सजे मथुरा-वृंदावन के मंदिर
कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के लिए मथुरा-वृंदावन के मंदिरों को दुल्हन की तरह सज गया है. जन्मोत्सव के साक्षी बनने के लिए बुधवार से श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगेगी. मथुरा-वृंदावन के प्रमुख मंदिरों में 7 सितंबर की मध्यरात्रि 12 बजे का कान्हा का जन्मोत्सव मनाया जाएगा. इसके लिए श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आयोजन शुरू हो गए हैं. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन प्लान लागू कर दिया है. सुरक्षा के लिहाज से मथुरा और वृंदावन को 6 सेक्टर और 33 जोन में बांटा गया है, सभी जगह मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं. सुरक्षा के लिए पुलिस के अलावा पीएसी और आरएएफ की टुकड़ियां भी तैनात की गई हैं.


जमीन के बदले जमीन, यूपी के किसानों को करोड़ों के मुआवजे के साथ डबल तोहफा मिलेगा


जानकारी के मुताबिक इस साल जन्माष्टमी पर मथुरा में करीब 80 लाख लोगों के आने की संभावना है. इसके देखते हुए प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है. वृंदावन, गोवर्धन, बरसाना, गोकुल स्थित सभी गेस्ट हाउस, आश्रम और होटलों में कमरे बुक हो गए हैं. किसी भी श्रद्धालु को असुविधा न हो इसके लिए पर्यटन हेल्पलाइन नंबर 18601801508 जारी की गई है. जन्माष्टमी को लेकर श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर मुख्य आयोजन शुरू हो गए हैं. वहीं, मथुरा आने वाली स्लीपर और एसी बसों, ट्रेनों में आरक्षित टिकट नहीं मिल रहे हैं. रोडवेज ने भीड़ को ध्यान में रखते हुए बसों की संख्या बढ़ा दी है. 


Watch: केंद्रीय मंत्री के आवास पर हत्याकांड में नया CCTV VIDEO सामने आया, खुलेगा एक और राज ?