अंशुमन पाण्डेय/सोनभद्र: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sonbhadra) में सड़क हादसे में कांस्टेबल की मौत हो गई. मामला चोपन थाना क्षेत्र के बघ्घानाला का है. जानकारी के मुताबिक वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर बुधवार की शाम राबर्ट्सगंज से बभनी जा रहे मोटरसाइकिल सवार कांस्टेबल को ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया. जद में आकर घटनास्थल पर ही कांस्टेबल की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं पीछे बैठा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना पाकर पुलिस एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंची. घायल को इलाज के लिए तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राबर्ट्सगंज से बभनी का मामला
दरअसल, चोपन थाना क्षेत्र के बघा नाला के पास  बाइक से राबर्ट्सगंज से बभनी जा रहे बाइक सवार सिपाही देवेंद्र कुमार पुत्र नथुनी राम 38 वर्ष निवासी गाजीपुर की सड़क हादसे में मौत हो गई. सिपाही बभनी थाने में कांस्टेबल के पद पर तैनात था. बुधवार को दोनों किसी काम से  राबर्ट्सगंज गए थे. कांस्टेबल के साथ बभनी थाना के बगल के निवासी अनिल कुमार जायसवाल पुत्र बैजनाथ प्रसाद उम्र 59 साल कांस्टेबल की मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे थे. 


आपको बता दें दोनों अपना काम खत्म कर राबर्ट्सगंज से बभनी वापस जा रहे थे. जैसे ही वह बघ्घानाला के पास पहुंचे, तभी पिछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने मोटरसाइकिल को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. पुलिस ने तत्काल शव को कब्जे में लेते हुए अग्रिम कार्रवाई में जुट गई. पुलिस ने बताया कि दोनों के परिजनों को सूचना दे दी गई है, परिजनों के आते ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.


चोपन में कई जगह ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित
हालांकि, सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र में कई जगहों पर ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं, इन जगहों पर अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं. इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ऐसी जगहों पर साइन बोर्ड लगाए जाते हैं, निर्धारित गति सीमा में चलने के लिए भी साइन बोर्ड लगता है, लेकिन लोग बेतरतीब गाड़ियां चलाते हैं. इसकी वजह से दुर्घटनाएं होती हैं. फिलहाल, पुलिस मामले में जिलाधिकारी से बात कर सुधार को लेकर बात कह रही हैं.