अयोध्या: आज हम सब अपनी गाढ़ी कमाई का पैसे बैंक में रखते हैं. वहीं, सरकार भी डिजिटल पेमेंट की दिशा में आगे बढ़ने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रही है. इन सबके बीच यूपी के अयोध्या में बैंक से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां, अयोध्या के रुधौली स्थित स्टेट बैंक के कैशियर की बड़ी लापरवाही उस समय सामने आई है. बैंक बंद करते समय जब उसने कैश मिलाया तो 20 लाख रुपए कम मिले. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ चोर
आपको बता दें कि नगदी में इतना बड़ा अंतर सामने आते ही बैंक कर्मियों के होश उड़ गए. आनन-फानन में बैंक मैनेजर ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इसके बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाल गया. फुटेज में बैंक कैशियर के पीछे मास्क लगाकर एक युवक खड़ा दिखा. उसके द्वारा बैंग में रुपए धारे जाने की घटना बताई जा रही है. इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस ने आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है. अब सवाल ये है कि वो युवक कौन था, जिसे बेरोक टोक बैंक कैशियर के केबिन में घुसने की अनुमति मिल गई.


रुदौली स्टेट बैंक का मामला
दरअसल, अयोध्या के रुदौली थाना क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक ब्रांच से 20 लाख रुपए गायब होने का मामला सामने आया है. जिसमें कैशियर की भारी लापरवाही देखी जा सकती है. इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस बैंक में पहुंची. खुद एसएसपी प्रशांत वर्मा सहित पुलिस के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. मुस्तैदी दिखाते हुए सभी थानों को एक्टिव कर दिया गया है. फिलहाल, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवक की तलाश शुरू कर दी है.


पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने दी जानकारी
आपको बता दें कि इस मामले में अयोध्या पुलिस बैंक कैशियर से भी पूछताछ कर रही है. वहीं, इस घटना को अंजाम देने वाले युवक की तलाश करने के लिए पुलिस ने एक फोटो भी जारी किया है. इस मामले में एसपी ग्रामीण अतुल कुमार ने बताया कि जांच के लिए मुकदमा पंजीकृत कर टीम गठित कर दी गई है. जल्द ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


WATCH LIVE TV