Stray Dog Attacks: यूपी के आगरा जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जो आपके दिल को झकझोर देगी. आप भी सोचेंगे कि शायद भगवान ने उसके साथ ऐसा अन्याय न किया होता, तो शायद यह घटना नहीं होती. अगर ऐसा होता भी तो,  वब अपना बचाव तो कर पाती. दरअसल, आगरा (Agra) में एक बच्ची को कुत्तों का झुंड घंटों तक नोचता रहा, लेकिन खून से लथपथ होने के बावजूद बच्ची उफ तक नहीं कर सकी. चलिए आपको इसकी वजह बताते हैं, आखिर ऐसा क्यों हुआ?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्ची की हालत देख ले जाया गया ऑपरेशन थिएटर 
आपको बता दें कि इस 10 वर्षीय मासूम बच्ची को आनन-फानन में आगरा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्ची की हालत देखकर चिकित्सक भी घबरा गए. उसे तुरंत ऑपरेशन थिएटर ले जाया गया. बता दें कि बच्ची पूरी तरह से खून से लथपथ थी. वहीं, परिजनों का भी रो-रो कर बुरा हाल था. बच्ची की स्थिति के बारे में परिजनों ने बताया कि खूंखार कुत्तों ने मासूम पर हमला कर दिया था. वह बोल नहीं सकी, क्योंकि वह गूंगी है. इसीलिए वह किसी को मदद के लिए आवाज भी नहीं दे पाई.


Akhilesh Yadav ने दूध पर टैक्स को लेकर कहा,"संभल के दूध चढ़ाना, कहीं टैक्स के चक्कर में तुम भी जेल न चले जाओ"


पुलिस मूक बधिर बच्ची को कुत्तों से बचाया
वहीं, स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी. सूचना पाकर पुलिस भी फौरन मौके पर पहुंच गई. जिसके बाद मूक बधिर बच्ची को बमुश्किल खूंखार कुत्तों से बचाया गया. हालांकि इतनी देर में हुए हमले से बच्ची खून से लथपथ हो चुकी थी. जिसके बाद पुलिस ने उसे एंबुलेंस के माध्यम से तुरंत जिला अस्पताल भिजवाया.


कुत्तों ने उसके शरीर को बुरी तरह काटा
दरअसल, यह घटना दहतोरा क्षेत्र के गगोई गांव की है. परिजनों ने बताया कि मासूम बच्ची का नाम गुंजन है. गुंजन बोल नहीं सकती है. उसकी मां नहीं है और पिता भी मानसिक रोगी है. इसीलिए वह अपनी दादी के पास रहती है. जानकारी के मुताबिक गुंजन सुबह लगभग 5:30 बजे घर से निकली. जहां रास्ते में खूंखार कुत्तों ने उसे घेरकर उस पर हमला कर दिया. एक साथ कई कुत्तों द्वारा हमला किए जाने से बच्ची पूरी तरह से सहम गई. जिसके बाद कुत्तों ने उसके शरीर को बुरी तरह काटा.


सिर से लेकर पांव तक शरीर पर घाव ही घाव
इस मामले में मासूम बच्ची के परिजनों ने बताया कि वह बच्ची को ढूंढ रहे थे. इसी दौरान गांव के ही एक युवक ने उन्हें इस घटना की जानकारी दी. जब वह घटनास्थल पर पहुंचे, तो देखा बच्ची अपने आप को एक कपड़े में लपेटे हुए थी. जब वह कपड़ा हटाया गया तो सभी के होश उड़ गए. सिर से लेकर पांव तक बच्ची के शरीर पर घाव ही घाव थे और खून बह रहा था. घायल बच्ची को तुरंत जिला अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सक तुरंत उपचार के लिए उसे ऑपरेशन थिएटर ले गए.


'कुछ अवसरवादी लोग बहन जी के नाम के सहारे अपनी राजनीतिक दुकान चलाने की कोशिश करते हैं': Akash Anand


बच्ची के इलाज के लिए लगाई गई 8 चिकित्सकों की टीम 
मासूम गुंजन को जिस स्थिति में जिला अस्पताल लाया गया था उसे देखकर चिकित्सक तुरंत उसे ऑपरेशन थिएटर में ले गए. मासूम बच्ची के इलाज के लिए जिला अस्पताल प्रशासन ने लगभग 8 चिकित्सकों की टीम लगाई है. जिसमें जिला अस्पताल के बेहतरीन सर्जन और डॉक्टर भी शामिल हैं. बता दें कि खबर लिखे जाने तक मासूम के शरीर पर लगभग 36 से अधिक टांके लगाए जा चुके थे. फिलहाल, जिला अस्पताल प्रशासन इलाज में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रह है.


मासूम की हालत देख चिकित्सक हैरान
आपको बता दें कि चिकित्सक भी मासूम की स्थिति को देखकर हैरान थे. चिकित्सकों का कहना था कि जिला अस्पताल में आज तक कोई इस हाल में नहीं आया. किसी को कुत्तों ने इतनी बुरी तरह से काटा. इस मामले में डिप्टी सीएमएस सी पी वर्मा ने बताया कि उन्होंने भी पहली बार ऐसा केस अभी तक जिला अस्पताल में नहीं देखा है. फिलहाल, गुंजन की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. बाजार से भी कुछ दवाओं को अपने निजी खर्चे से मंगाया गया है, जिससे बच्ची का जीवन बचाया जा सके.


WATCH LIVE TV