अंबेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में गैंगरेप पीड़िता द्वारा फांसी लगाने का मामला सामने आया था, जिसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसमें एक महिला समेत चार आरोपी शामिल हैं. पुलिस की माने तो 2 आरोपियों की गिरफ्तारी कल और दो अन्य की गिरफ्तारी शुक्रवार को की गई है. वहीं, इस मामले की विवेचना करने वाले विवेचक के खिलाफ भी एक्शन हुआ है. जांच में लापरवाही बरतने के आरोप में विवेचक को निलंबित और एसओ को लाइन हाजिर किया जा चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गैंगरेप पीड़िता ने लगाई थी फांसी
जानकारी के मुताबिक 5 अक्टूबर की सुबह मालीपुर थाना क्षेत्र के कांदीपुर में गैंगरेप पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. परिजनों ने आरोप लगाया था कि पीड़िता इस मामले में पुलिस की लापरवाही से आहत थी. जानकारी के मुताबिक पीड़िता 16 सितंबर 2022 को स्कूल के लिए निकली थी. इसी दौरान उसकी किडनैपिंग की गई. इस संबंध में पीड़िता के पिता ने मालीपुर थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था.


अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भागी थी पीड़िता
जैसे तैसे पीड़िता 18 सितंबर को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से निकलकर घर पहुंची. परिजनों और पुलिस को गैंगरेप होने की बात बताई. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाया और 164 का बयान भी उसका दर्ज कराया, जिसमें पीड़िता ने एक महिला और एक युवक का नाम बताया. वहीं,दो अज्ञात अभियुक्तों की जानकारी भी दी. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मामले को लटकाए रखा. मामले में अभियुक्तों की गिरफ्तारी तक नहीं की, जिससे आहत होकर पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.


मामले में एसपी ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 16 सितंबर को अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था. विवेचना में अपहरण के अलावा गैंगरेप की धाराएं बढ़ाई गई थीं. इसी बीच पीड़िता ने फांसी लगा ली. मामले से जुड़े सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  जल्द ही आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया जाएगा.


WATCH LIVE TV