IND vs ENG Live Streaming, T20 World Cup Semi-Final ​: आज भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड ओवल में मुकाबला होना है.इस मैच में जहां जोस बटलर इंग्लैंड टीम की कप्तानी करेंगे वही रोहित शर्मा के कंधों पर टीम इंडिया का भार रहेगा. अगर टीम इंडिया यह मुकाबला जीत लेती है तो 13 नवंबर को मेलबर्न के मैदान में होने वाले फाइनल में उसकी टक्कर पाकिस्तान से होगी. भारत के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम इस विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है. दरअसल टूर्नामेंट में काफी मुकाबले बारिश की वजह से धुल गए हैं.ऐसे में संभावना है कि कल बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने जगह बना ली है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार (10 नवंबर) को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल (Adelaide Oval of Australia) में खेला जाएगा. मैच दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले 1.00 बजे होगा.


कहां पर देखें  टी 20 वर्ल्ड कप 2022 की लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग?
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सभी मुकाबलों के प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं. ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल्स पर सेमीफाइनल मुकाबलों का LIVE टेलीकास्ट किया जाएगा. इसके साथ ही डिजनी+हॉटस्टार एप पर Live स्ट्रीमिंग देखी जा सकेगी.


दोनों टीमें 
भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली,लोकेश राहुल,  सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या,दीपक हुडा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल,अक्षर पटेल,  अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी.


इंग्लैंड की टीम
जॉस बटलर (कप्तान), मोइन अली, एलेक्स हेल्स, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान,  फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, आदिल राशीद, रीस टॉपली, डेविड विली, मार्क वुड औरक्रिस वोक्स 


Free में कैसे देखें लाइव मैच?
DD फ्री डिश में इस मैच का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जा रहा है.  DD स्पोर्ट्स चैनल के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है.  ऐसे में आप बिना कोई पैसा दिए यह मैच का आनंद ले सकते हैं.


इतनी बार जीती टीम इंडिया
भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में दो बार इंग्लैंड को हराया है. इंग्लैंड की टीम ने एक बार मुकाबला जीता है. वहीं, दोनों टीमें अब तक टी20 क्रिकेट में 22 बार भिड़ी हैं. इंडियन टीम 12 बार जीती है वहीं, इंग्लैंड की टीम ने 10 बार भारत के खिलाफ जीत हासिल की है.


ऐसा रहेगा एडिलेड के मौसम का हाल
इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने जा रहे एडिलेड ओवल में मुकाबले की बात करें, तो वहां गुरुवार को 40% बारिश की संभावना जताई जा रही है. ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के मुताबिक, एडिलेड में सुबह बारिश की संभावना है. इस दौरान आंधी तूफान की संभावना लगाई जा रही है. यहा मिनिमम टेंपरेचर 17 डिग्री सेल्सियस और मैक्सीमम टेंपरेचर 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 


WATCH : भारत - इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल को लेकर देवरिया के लोगों में जबरदस्त उत्साह



T20 World Cup 2022 : इंग्‍लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में ऋषभ पंत खेलेंगे या दिनेश कार्तिक, जानें रोहित शर्मा का जवाब