मनीष कुमार गुप्ता/आगरा: ताजनगरी आगरा में सोमवार से ताज महोत्सव 2023 (Taj Mahotsav) शुरू हो रहा है. एक मार्च तक चलने वाले ताज महोत्सव में हर रोज कलाकार प्रस्तुति देंगे. कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय शाम 5.30 बजे महोत्सव का उद्घाटन करेंगे.  शिल्पग्राम के मक्ताकाशीय मंच के साथ ही सूरसदन में भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. पहले दिन सिंगर अमित मिश्रा शिल्पग्राम में प्रस्तुति देंगे जबकि समापन हर्षदीप कौर के कार्यक्रम से होगा. बता दें कि ताजमहोत्सव में कई प्रदेशों के शिल्पी आ चुके हैं. मुख्य आयोजन मुक्ताकाशीय मंच पर होंगे। इसके अलावा सदर बाजार, आई लव सेल्फी प्वाइंट, सूरसदन और जोनल पार्क में स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुतियां होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ताज महोत्सव में एंट्री के लिए टिकट जरूरी
ताज महोत्सव में प्रवेश के लिए 50 रुपये एंट्री टिकट रखी गई है.  स्कूल अपने छात्रों को लेकर जाते हैं तो 100 छात्रों के लिए 500 रुपये चार्ज रखा गया है. एंट्री टिकट से ही ताज महोत्सव में प्रवेश मिलेगा. रेलवे की झांकी के साथ ही आईएमए द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा.


कार्यक्रम की तारीख और  कलाकार
20 फरवरी को सिंगर अमित मिश्रा
21 फरवरी को इंडियन ओसियन बैंड
22 फरवरी को सचेत टंडन और परंपरा
23 फरवरी को वारसी ब्रदर्स की कव्वाली
24 फरवरी को साधो बैंड 25 फरवरी को पवनदीप - अरुणिता की जोड़ी
26 फरवरी को वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम द्वारा कल्चरल फैशन शो
27 फरवरी को मैथिली ठाकुर
28 फरवरी को खेते खान 
01 मार्च को हर्षदीप कौर


ताज महोत्सव में अरुणिता किंज, पवनदीप की जोड़ी के अलावा मैथिली ठाकुर, हर्षदीप कौर की प्रस्तुतियां होंगी. अन्य कलाकारों में सचेत टंडन व परंपरा के अलावा इंडियन ओसियन बैंड, वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम द्वारा भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे.


एक मार्च को ताज महोत्सव का समापन
ताज महोत्सव के समापन सत्र में एक मार्च को पद्मश्री से सम्मानित फ्रांस की मूल निवासी कुमारी देवयानी के भरतनाट्यम की प्रस्तुति होगी.  27 फरवरी को पद्मश्री से सम्मानित फरीदाबाद की सुमित्रा गुहा की गायन प्रस्तुति होगी.


Uttarakhand: इंतजार खत्म! आज मिलेंगे 1350 एलटी पद के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र, CM धामी परखेंगे चार धाम यात्रा की तैयारियां