राघवेंद्र सिंह/बस्तीः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बुलडोजर एक ब्रांड बन कर उभरा है. यूपी ही नहीं, बल्कि देश-विदेश में भी बाबा के बुलडोजर की धमक दिख रही है. 'आजादी के अमृत महोत्सव' सप्ताह में बस्ती जिले में आजादी के अमृत महोत्सव में भी बाबा के बुलडोजर का क्रेज देखने को मिल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जी हां, अब तक आपने पैदल, बाइक और साइकिल रैली के बारे में तो सुना ही होगा, लेकिन यह तिरंगा यात्रा जरा हटकर थी. दरअसल, बस्ती में बुलडोजर पर तिरंगा यात्रा निकाली गई. आइए आपको बताते हैं बुलडोजर तिरंगा यात्रा के बारे में...  


बुलडोजर पर तिरंगा लगा शान से निकाली तिरंगा यात्रा 
दरअसल, गौर ब्लॉक में बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया. इसमें एक दर्जन से ज्यादा बुलडोजर पर तिरंगा लगा कर तिरंगा यात्रा निकाली गई. इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. आप को बता दें आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर 'हर घर तिरंगा' अभियान जनपद भर में बड़े पैमाने पर चल रहा है.


Saharanpur: आजादी के दीवाने ठाकुर अर्जुन सिंह के आह्वान पर तोड़ा गया नमक कानून, जानें पूरी कहानी


इसी क्रम में बीजेपी सांसद बस्ती गौर पहुंचे और तिरंगा लगे बुलडोजर को हरी झंडी दिखा कर तिरंगा यात्रा की शुरुआत की. उन्होंने जिले भर के स्कूलों और सामाजिक संगठन से तिरंगा यात्रा निकाल कर 'हर घर तिरंगा' अभियान को सफल बनाने की लोगों से अपील की.


'आजादी के अमृत महोत्सव' में छाया 'बाबा का बुलडोजर'
बाबा का बुलडोजर जहां अपराधियों में भय का माहौल बनाता है. वहीं, इसे आम लोगों के बीच अच्छी खासी लोकप्रियता मिल रही है. चाहे कोई रैली हो या हर घर तिरंगा यात्रा हो बुलडोजर के क्रेज देखने को मिल रहा है. एक दर्जन बुलडोजर और तिरंगा लेकर यात्रा निकाली गई. इस यात्रा में बीजेपी के सांसद हरीश द्विवेदी, बीजेपी कार्यकर्ता, छात्रों और स्थानीय लोगों ने मिलकर गांवों, कस्बों से  यात्रा निकाली. 


हर कोई उत्साहित नजर आ रहा
जिले में स्वन्त्रता सप्ताह में जहां भी तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. लोगों ने इसका जोरदार स्वागत किया. वहीं,  तिरंगा यात्रा में शामिल होकर लोग खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. देशभक्ति गीतों पर बच्चे, बूढ़े, नौजवान झूम रहे हैं. इस दौरान पुलिस, व्यापारी और सभी वर्ग के लोग भी उत्साहित नजर आ रहे हैं. 


Prayagraj: स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के परिजनों से मिलने पहुंचीं मंत्री Smriti Irani, किया सम्मानित


Azadi Ka Amrit Mahotsav: 78 लोगों की भीड़ बदल गई हजारों में, चंद सेकंडों में गांधी जी ने तोड़ा था अंग्रेजों का 'सफेद कानून'...