Primary School Teachers : यूपी के कासगंज में बेसिक शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. शासन की संस्तुति के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बिना सूचना के काफी समय से अनुपस्थित चल रही दो शिक्षिकाओं को बर्खास्त किया है तो वहीं एक शिक्षक के शैक्षिक प्रमाणपत्र फर्जी पाए जाने पर उसे बर्खास्त किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिना जानकारी अनुपस्थित चल रही थीं
कासगंज के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि खण्ड शिक्षाधिकारियों के माध्यम से यह रिपोर्ट हमारे पास आई थी कि दो शिक्षिकाएं प्रतिमा श्रीवास्तव और आयशा सिद्दीकी कई वर्षों से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित चल रहीं हैं. बल्कि आयशा सिद्दीकी तो नियुक्ति के बाद से ही अनुपस्थित चल रहीं हैं.


तीन नोटिस का जवाब नहीं दिया
ऐसी जानकारी होने के बाद इन शिक्षिकाओं को विभाग की तरफ से तीन नोटिस भेजे गए लेकिन इनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया.फिर समाचार पत्रों में यह सूचना प्रकाशित की गई यह लोग अपना पक्ष रख सकें लेकिन इन लोगों ने अपना पक्ष नहीं रखा जिसके बाद विभाग ने इनकी बर्खास्तगी की प्रक्रिया शुरू की और आज इन्हें बर्खास्त कर दिया गया है.


बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार ने आगे बताया कि एक शिक्षक सुमित कुमार के दस्ताबेज एसटीएफ की जांच में फ़र्ज़ी पाए गए थे और जांच रिपोर्ट विभाग के पास आई थी अतः शिक्षक सुमित कुमार को भी आज बर्खास्त किया गया है.आगे भी ऐसे शिक्षकों के बारे में जानकारी की जाती रहेगी जो अनुपस्थित चल रहे हों.


 


WATCH Chetan Sharma Sting Operation : फिटनेस साबित करने के लिए खिलाड़ी लेते हैं इंजेक्शन