Umesh Pal Murder News: प्रयागराज/मो.गुफरान: माफिया अतीक अहमद के कुनबे पर लगातार कानून का शिकंजा कसा जा रहा है. इसी क्रम में अतीक के परिवार के  एक और सदस्य पर इनाम का ऐलान होने वाला है. अतीक और पति अशरफ की बनाई बेनामी संपत्तियों को बेचने में नाम सामने आने के बाद अब रूबी उर्फ जैनब पर भी इनाम घोषित की तैयारी है. प्रयागराज पुलिस जल्द ही इस मामले में कार्रवाई कर सकती है. जैनब उमेश पाल हत्याकांड मामले में फरार चल रही है. बीते करीब पांच महीनों से पुलिस चकमा दे रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमेश पाल हत्याकांड में बैरेटा पिस्टल का हुआ था इस्तेमाल 
उमेश पाल हत्याकांड मामले को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, उमेश पाल की हत्या में बैरेटा पिस्टल का इस्तेमाल हुआ था. यूएसए मेड बैरेटा पिस्टल से भी उमेश और सरकारी गनर को गोली मारी गई थी. एफएसएल की रिपोर्ट में इस पिस्टल से फायरिंग के साक्ष्य मिले हैं. पुलिस अब यूएसए मेड बैरेटा पिस्टल की तलाश में जुटी हुई है. इस पिस्टल की बरामदगी उमेश पाल हत्याकांड में अहम साक्ष्य साबित होगी.  इसकी कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही है. माफिया अतीक ने रिमांड के दौरान बैरेटा पिस्टल के बारे में पुलिस को जानकारी दी थी. हालांकि पुलिस बैरेटा पिस्टल को बरामद नहीं कर सकी थी. पुलिस को शक है कि फरार शाइस्ता परवीन या फिर जैनब ने बैरेटा पिस्टल को छिपाया है. 


न्यायिक आयोग ने चश्मदीदों के दर्ज किए बयान 
माफिया अतीक के शूटर अरबाज के एनकाउंटर की न्यायिक जांच मामले में बुधवार को न्यायिक आयोग ने चश्मदीदों के बयान दर्ज किए हैं. आयोग ने चश्मदीदों से एनकाउंटर से जुड़े कई सवाल किए. 27 फरवरी को नेहरू पार्क धूमनगंज में अरबाज का एनकाउंटर हुआ था. अरबाज भी उमेश पाल हत्याकांड में शामिल था. गुरुवार यानी आज विजय चौधरी उर्फ उस्मान के एनकाउंटर के चश्मदीदों के बयान दर्ज होंगे. दो सदस्यीय न्यायिक आयोग की टीम चश्मदीदों के बयान दर्ज कर रही है. सरकार की तरफ एनकाउंटर की जांच के लिए दो सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित किया गया है. हाई कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस राजीव लोचन मेहरोत्रा और रिटायर्ड डीजी विजय कुमार न्यायिक आयोग में शामिल है. 


Gyanvapi Case Verdict: ज्ञानवापी ASI सर्वे रहेगा जारी, इलाहाबाद HC का आदेश


Honey Test: शहद का स्वाद या मीठा जहर? लैब टेस्ट में फेल हुआ इस बड़ी कंपनी का हनी!


Watch: नूंह के दंगाई कैमरे में कैद, देखें कैसे नाबालिगों को हथियार बनाकर हिंसा भड़काई गई