प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड मामले में माफिया अतीक अहमद के कुनबे व करीबियों पर सरकार की कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में अब प्रयागराज पुलिस ने माफिया के करीबी गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. धूमनगंज पुलिस ने शनिवार को गुड्डू मुस्लिम के चक निरातुल इलाके में स्थित चार मंजिला मकान की कुर्की की. ढोल नगाड़ों के साथ पहुंची पुलिस ने घर पर नोटिस चस्पा किया है. इसके साथ ही दरवाजे पर ताला लगाकर मकान सील कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शूटर साबिर के खिलाफ भी होगी कार्रवाई
गुड्डू मुस्लिम उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा है. उसके ऊपर पांच लाख का लाख का इनाम भी घोषित है. बताया जा रहा है कि इसी मामले में फरार चल रहे पांच लाख के इनामी साबिर के घर कुर्की की कार्रवाई भी होगी. साबिर का घर पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के मरियाडीह में है. बता दें कि 3 अप्रैल 2023 को पीडीए ने अवैध निर्माण के संदर्भ में गुड्डू मुस्लिम से जवाब मांगा था. 18 अप्रैल तक गुड्डू मुस्लिम को खुद अपने अवैध निर्माण को ढहाने का मौका दिया गया था, लेकिन अब तक उसका कोई पता नहीं चला है. जिसके चलते कुर्की की कार्रवाई की गई है. यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम ने अब तक कई राज्यों में गुड्डू मुस्लिम की तलाश में छापेमारी की है. हालांकि अभी तक वह पुलिस की पकड़ से दूर है. 


कौन है गुड्डु मुस्लिम? 
जरायम की दुनिया में गुड्डू को 'बमबाज' कहा जाता है. कहा जाता है कि बंदूक से निशाना नहीं लगाता बल्कि झोले में बम लेकर फेंकता है. उमेश पाल की हत्या में इसी शातिर अपराधी ने बेखौफ होकर बम फेंका था. ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई थी.गुड्डू मुस्लिम का संबंध हिस्ट्रीशीटर श्रीप्रकाश शुक्ला, पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह और फैजाबाद बाहुबली विधायक अभय सिंह से भी रहा है. 


24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या 
गौरतलब है कि इसी साल 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में लगे दोनों सिपाहियों की गोली-बम मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. 25 फरवरी को उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने एफआईआर दर्ज कराई थी. एफआईआर में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, बेटों, पत्नी शाइस्ता परवीन, शूटर्स गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम को और अन्य को आरोपी बनाया था. जिसके बाद से ही बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर, शूटर अरमान, अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी फरार हैं. जिनकी तलाश के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है.