ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए योगी सरकार हर वो कदम उठा रही है, जिसकी आवश्यकता है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला है उन्नाव में, लंबे समय से जमीन बटवारें को लेकर कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाते हुए लोगों के जूते- चप्पल घिस जाते हैं. लेकिन उन्नाव जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने (न्याय आपके द्वारे) नाम से एक अनूठी मुहिम शुरू की है. जिसमे लोगों को न्याय के लिए अब कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने से निजात मिल रही है. अब छोटे-मोटे विज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव:वादो को लेकर लोगों को दर-दर भटकने के ज़रूरत नहीं पड़ेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Vicuna Wool Facts: 80 हजार का मोजा और 6 लाख का स्कार्फ, जानें विकुना क्यों है सबसे VIP एनीमल


क्या है न्याय आपके द्वार मुहिम? 
इस मुहिम के तहत सभी तहसीलों के एसडीएम कोर्ट मे दायर मुकदमों  का स्थलीय निरिक्षण कर रहे है. मौके पर ही सर्किट कोर्ट लगा कर मामलों की सुनवाई की जा रही है, साथ ही जिला प्रशासन की इस मुहिम से न्याय के  लिए भटक रहे लोगों में हर्ष है. डीएम की इस मुहिम की उन्नाव की जनता जमकर तारीफ कर रही है. 


Vicuna Wool Facts: 80 हजार का मोजा और 6 लाख का स्कार्फ, जानें विकुना क्यों है सबसे VIP एनीमल


130 में से 112 मुकदमों का तत्काल हुआ निस्तारण 
जमीन बंटवारे को लेकर दो भाइयों में मतभेद को लेकर विवाद चल रहा था. इस मामले को संज्ञान में लेकर डीएम अपूर्वा दुबे ने निस्तारण के लिए न्याय आपके द्वार मुहीम की शुरुआत की. इस मुहीम के तहत अभी तक 130 में से 112 मामलों का निस्तारण कराया गया है. उन्नाव जिलाधिकारी ने बताया कि आगे भी यह मुहिम चलती रहेगी,