आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने मुख्यमंत्री के बयान यूपी में अब नो दंगा, सब चंगा पर अखिलेश यादव के कटाक्ष किया. सपा मुखिया पर हमला करते हुए नितिन अग्रवाल ने कहा जो मुख्यमंत्री रहते हुए जिसने प्रदेश को दंगों में झोंकने का काम किया, उनके मुंह से ये सवाल अच्छा नहीं लगता है. आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था योगी जी के नेतृत्व में सरकार चल रही है. एक भी दंगा पिछले 6 सालों में नहीं हुआ. मंच से बोलते हुए शायद मंत्री जी संविधान को भूल गए और बड़ा बयान दे दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जनमानस कानून व्यवस्था को लेकर ये कहता है
मंत्री ने कहा यही वजह है कि आज उत्तर प्रदेश का जनमानस कानून व्यवस्था की बात पर कहता है, उत्तर प्रदेश की छवि अगर किसी ने बदलने का काम किया है तो वो सीएम योगी हैं. अखिलेश यादव से मैं ये कहना चाहता हूं कि आपकी की सरकार प्रदेश में थी, जब 800 दंगे हुए थे. आपने उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से गुंडे और माफिया का प्रदेश बनाकर छोड़ दिया था. आज हमारी सरकार ने उस छवि में पूरा बदलाव लाने का काम किया है.


आपको बता दें कि शहर के अग्रवाल धर्मशाला में निकाय चुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान बिहार के बाहुबली आनंद मोहन की रिहाई का रास्ता साफ होने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि रीजनल पार्टी के नेता जब सत्ता में काबिज होते हैं, यही लोग अपराधियों को राजनैतिक संरक्षण देने का काम शुरू कर देते हैं. उनको राजनीति में लाने का काम करते हैं और उनको बढ़ाने का काम करते हैं. यही काम नीतीश कुमार ने बिहार में शुरू कर दिया है. बिहार को तो वैसे भी जंगलराज कहा जाता है, जहां लालू यादव का शासन इतने साल चला.


मंत्री ने कहा कि उन्होंने तो सारे अपराधियों को अपनी पार्टी में शामिल करा लिया था. वही नीतीश जी कर रहे हैं, वो सभी अपराधियों को राजनैतिक संरक्षण दे रहे हैं. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री बनने का सपना भी देख रहे हैं. जिस तरह वह गुंडे माफिया पर मेहरबान हैं, जनता सब जान रही है. सब देख रही है. मैं तो नीतीश कुमार से कहूंगा कि प्रधानमंत्री पद को छोड़िए, पहले तो आप ये देख लीजिए, आने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार में इन लोगों का सूपड़ा साफ होने जा रहा है, पहले यही बचा लीजिए. प्रधानमंत्री बनना अभी बहुत दूर की बात है.


बहुसंख्यकों के तरीके और नीतियों से चलेगा देश: मंत्री
मंत्री नितिन अग्रवाल ने अल्पसंख्यकों को लेकर मंच से कहा, "मैं तो अल्पसंख्यकों से कहना चाहता हूं विकास की धारा से आप खुद अपने आप को अलग करना चाहते हो. हम कोई भेदभाव नहीं कर रहे हैं आप लोगों के साथ. अगर हर योजना में हम आपको जोड़ने का काम कर रहे हैं और आप बार-बार केवल भारतीय जनता पार्टी का विरोध इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि उस पार्टी का नेतृत्व मोदी जी और योगी जी कर रहे हैं, तो फिर आप विकास की धारा से खुद कट जाओगे. खुद ही विकास की धारा से अलग हो जाओगे, अगर आप हमारे साथ नहीं चलोगे. मैं आज उन लोगों से फिर कहना चाहता हूं, ये देश सबका है. इस देश में सबका सम्मान है, लेकिन ये देश अगर चलेगा तो बहुसंख्यकों के तरीके से चलेगा, बहुसंख्यको की नीतियों से चलेगा. यह मैं आज आपको बताना चाहता हूं.


वहीं, सपा और मुलायम सिंह यादव को लेकर मंत्री ने कहा कि एक वक्त था जब एक फोटो वायरल हुई थी. अब तो नेताजी नहीं हैं हमारे बीच, वह प्रदेश और देश के बड़े नेता थे. एक फोटो वायरल हो रही थी, जिसमें हाल ही में प्रयागराज का जो मामला आया है. एक माफिया के कुत्ते से नेताजी हाथ मिला रहे थे. हम भी सोच रहे थे कि अब वक्त कितना बदल गया है. जब नेताजी किसी माफिया के कुत्ते से हाथ मिला रहे थे. उस कुत्ते के मालिक को हमारी सरकार ने किस हालत में पहुंचा दिया. यह बदलाव उत्तर प्रदेश की राजनीति में कोई अगर लाया है, तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार लाई है.