राघवेन्द्र सिंह/बस्ती: सावन के पावन महीने में आपने भगवान शिव के लिए आपने लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं को हरिद्वार से जल लाते हुए देखा होगा. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना भगवान मानकर उनकी लंबी उम्र के लिए उनका एक दीवाना उनके लिए जल लेने जा सकता है. जी हां आपने सही पड़ा ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां हरियाणा के रहने वाले राजकुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना गुरु मान लिया है.  अब गुरु की लंबी आयु के लिए चेले को प्रतिज्ञा जान कर हर कोई हैरान है. डेढ़ कुंटल का रथ और उस पर 51 लीटर गंगा जल लेकर राजकुमार मुख्यमंत्री की लंबी उम्र को लेकर पैदल गोरखपुर के लिए निकले हैं जहां पर गोरखनाथ मंदिर में जल चढ़ा कर वो अपनी प्रतिज्ञा पूरी करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजकुमार की भक्ति देख हर कोई हैरान 
बस्ती जनपद का एनएच 28 बोल बम के जयकारे से गूंजता रहा, कांवड़ यात्रियों से पूरा वातावरण भक्तिमय बना हुआ है. अयोध्या से सरयू नदी का पवित्र जल लेकर शिवालयों की तरफ बढ़ते दिख रहे हैं. लेकिन कंडियों के बीच चल रहे हरियाणा के शिव भक्त पर जब लोगों की नजर पड़ी, तो उसकी भक्ति को जान कर हर कोई हैरान हो गया. डेढ़ कुंटल का रथ और रथ पर 51 लीटर गंगा जल लेकर हरिद्वार से चल कर भक्त गोरखपुर की ओर बढ़ रहा है. हरियाणा के भक्त राजकुमार ने हिंदुत्व की कार्यशैली की अलख जगाने वाले मुख्यमंत्री योगी के लम्बी उम्र की प्रार्थना के लिए जल उठाया है.


बताया जाता है कि लाखों की संख्या में शिव भक्त का हुजूम अपनी मन्नतों को लेकर कांवड़ लेकर शिवालयों के लिए निकले हैं. इसमें  कुछ ऐसे लोग भी दिखे जिनकी मांगी हुए मन्नतें पूरी भी हो चुकी हैं. ऐसे में एक कांवड़िया डेढ़ कुंटल का रथ लेकर गोरखपुर की तरफ जाता दिखा. हरियाणा प्रदेश के निवासी राजकुमार मडिया भिवानी जिला के रहने वाले हैं.


मुख्यमंत्री योगी के है दीवाने 
राजकुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि वो मुख्यमंत्री योगी  आदित्यनाथ के दीवाने हैं और उनको अपना गुरु मानते हैं. राजकुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हिंदुत्व की कार्यशैली को देखते हुए उन्होंने योगी आदित्यनाथ को अपना गुरु मान लिया है. इसीलिए हरिद्वार से जल लेकर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर पर 15 तारीख तक पहुंचने का बीड़ा उठाया है. फोरलेन पर शिव भक्त राजकुमार के जज्बे को देखते हुए लोग जगह जगह सेवा करते दिखे. उसकी भक्ति गुरु के मान सम्मान को लेकर एक प्रेरणा की तरह दिखाई पड़ती है. डेढ़ कुंटल के रथ को 51 लीटर जल के साथ अपने कंधे के सहारे हरिद्वार से गोरखनाथ मंदिर तक पहुंचना एक बड़े संकल्प को स्थापित करता है, लेकिन राजकुमार का मानना है कि गुरु के मान सम्मान में लिया गया यह संकल्प पूर्ण होगा. 15 तारीख को जल लेकर गोरक्षनाथ मंदिर पर पहुंच जाएंगे.


WATCH Noida Flood Video: भारी बारिश के चलते यमुना का पानी नोएडा के कई इलाकों में घुसा, बाढ़ जैसे भयावह हालात