लखनऊ: यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को स्वतंत्र देव सिंह ने अपना इस्तीफा भेजा. स्वतंत्र देव सिंह वर्तमान में योगी सरकार में जलशक्ति मंत्री भी हैं. स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद अब अटकलों का दौर शुरु हो गया है कि यूपी बीजेपी का अगला कप्तान कौन होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में पूर्व उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, पिछड़ा वर्ग और ब्राह्मण समेत कई चेहरे भी शामिल हैं. यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि जल्द ही नाम का ऐलान किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चित्रकूट में होने जा रहा है प्रशिक्षण शिविर
यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि चित्रकूट में प्रशिक्षण शिविर होने जा रहा है.चित्रकूट तुलसीदास जी की पावन धरती है. इस धरती से एक बड़ा मैसेज दिया जाएगा. बृजेश पाठक ने बयान देते हुए कहा कि बीजेपी हर दिन चुनाव लड़ती है और हमारी तैयारी हमेशा रहती है, हम जनता के लिए बने हैं. इस बैठक में भी बड़े मुद्दों पर चर्चा होने वाली है.


पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष बनने की अलग परंपरा-डिप्टी सीएम
बृजेश पाठक ने बात करते हुए कहा कि पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष बनने की अलग परंपरा है. पार्टी हाईकमान तय करेगा कि प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा. उन्होंने कहा किन हमारे यहां कार्यकर्ता ही प्रदेश अध्यक्ष होता है. जल्दी सब कुछ आपके सामने होगा.


कानून अपना काम करेगा
वहीं विजय मिश्रा के बेटे को लेकर बृजेश पाठक ने कहा कि कानून अपना काम करेगा. हमारी पुलिस अपना काम कर रही है. जो भी अपराध करेगा बचेगा नहीं.


यूपी में निवेश और रोजगार
यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश और रोजगार दोनों आ रहा है. हमारे पास पैटर्न और संस्कृति की अपार संभावनाएं हैं. हम उस पर काम कर रहे हैं.


सीएम आवास पर हुई कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए थे स्वतंत्र देव
वहीं बुधवार शाम मुख्यमंत्री आवास पर हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में बतौर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव शामिल हुए. नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा 29 से 31 जुलाई तक चित्रकूट में होने वाले तीन दिवसीय प्रशिक्षिण शिविर में हो सकती है.इस रेस में पिछड़े वर्ग में केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा और पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी की दावेदारी मानी जा रही है. सियासी गलियारों में ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव  करेगी. क्योंकि अब लोकसभा चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है. 


Allahabad High Court: प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी अपने अधिकारियों को दें सही से काम करने की ट्रेनिंग-हाईकोर्ट


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 जुलाई के बड़े समाचार


WATCH LIVE TV