आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 जुलाई के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 28 जुलाई 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा सौंपा है. अब पार्टी को जल्द ही नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का जौनपुर दौरा है.  मथुरा-श्री कृष्ण जन्मभूमि मामला में आज सुनवाई है. लखनऊ में बुधवार देर रात सीएम आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 28 जुलाई 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा सौंपा है. अब पार्टी को जल्द ही नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का जौनपुर दौरा है.  मथुरा-श्री कृष्ण जन्मभूमि मामला में आज सुनवाई है. लखनऊ में बुधवार देर रात सीएम आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई.मंकीपॉक्स को लेकर यूपी में हाईअलर्ट जारी किया गया है. मेडिकल कॉलेज और ज़िला अस्पताल में बनाए गए अलग वार्ड समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिया इस्तीफा
जेपी नड्डा से मुलाकात कर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इस्तीफा दिया. नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति तक प्रदेश अध्यक्ष के कार्यभार स्वतंत्र सिंह के पास रहेगा बना. प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मिली फॉर्च्यूनर कार भी स्वतंत्र देव सिंह ने की वापस. चित्रकूट में होने वाले 29 से 31 के प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम में भी बतौर प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहेंगे स्वतंत्र देव सिंह. जल्द ही यूपी को बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा ।
Up सरकार के दो मंत्रियों केंद्र सरकार के एक मंत्री और दो ब्राह्मण चेहरों पर हो रहा विचार.

लखनऊ-सीएम आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक
सीएम आवास पर बीती रात 8 बजे से CM आवास पर कोर कमेटी की बैठक हुई. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,केशव मौर्य रहे मौजूद. लोक भवन में नवसृजित, विस्तारित अथवा उच्चीकृत नगरीय निकायों के विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री जी ने क्षेत्रीय जरूरत के मुताबिक नवीन नगरीय निकायों के सृजन, सीमा विस्तार के प्रस्ताव यथाशीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. प्रदेश के समग्र विकास के लिए शहरीकरण एक अहम आयाम है. हाल के दिनों में व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए विभिन्न नगरीय निकायों की सीमा विस्तार का कार्य हुआ है.

शिया वक़्फ़ बोर्ड सदस्य सय्यद फ़ैज़ी की बोर्ड की सदस्यता हुई रद्द
भर्ष्टाचार के कई गम्भीर आरोपके चलते सदस्यता रद्द की गई. शासन ने भर्ष्टाचार को संज्ञान में लेते हुए सदस्यता की रद्द.

मंकीपॉक्स को लेकर यूपी में हाईअलर्ट
मेडिकल कॉलेज और ज़िला अस्पताल में बनाए गए अलग वार्ड. कोई संदिग्ध पाया गया तो सैंपल जांच के लिए पुणे लैब भेजा जाएगा.

CM योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट 'डेटा सेंटर' बनकर तैयार
अगले महीने अगस्त में UP को मिलेगा पहले डेटा सेंटर पार्क का उपहार. 24 महीने में बनकर तैयार हुआ हीरानंदानी समूह द्वारा विकसित डेटा सेंटर "योट्टा डी-".5 हजार करोड़ के निवेश की है परियोजना,PM मोदी कर सकते हैं उद्घाटन. डेटा सेंटर बिल्डिंग की कुल क्षमता- '5000 सर्वर रैक के साथ 28.8 मेगावॉट आईटी पॉवर की है सुविधा होगी. जिससे तकरीबन 48 घंटे का आईटी पॉवर बैकअप मिल सकेगा' तय परियोजना के अनुसार यहां कुल 06 डेटा सेंटर बिल्डिंग बनाई जाएंगी. जिसके बाद यहां कुल 30 हजार सर्वर रैक की क्षमता होगी,साथ ही करीब 250 मेगावॉट बिजली का उत्पादन भी होगा. "योट्टा" हीरानंदानी समूह का डेटा सेंटर संबंधी है उपक्रम
डेटा सेंटर का दिसम्बर 2020 में हुआ था शिलान्यास, अगस्त 2022 में होगा उद्घाटन.

PM मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे 

28 जुलाई को PM साबरकांठा के गढ़ौदा चौकी में साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद PM चेन्नई की यात्रा करेंगे और लगभग 6 बजे चेन्नई में 44 वें शतरंज ओलंपियाड काउद्घाटन करेंगे.  29 जुलाई को सुबह करीब 10 बजे प्रधानमंत्री अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद वह गिफ्ट सिटी का दौरा करने के लिए गांधीनगर जाएंगे. जहां वे शाम करीब 4 बजे विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और आधारशिला रखेंगे.

सीएम पुष्कर का धामी प्रोग्राम
10:10 बजे नगर निगम, देहरादून द्वारा आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग. (रेंजर्स कॉलेज ग्राउण्ड देहरादून). 10:30 बजे देहरादून स्मार्ट सिटी लि० द्वारा ISBT एयरपोर्ट पैसिफिक गोल सहस्त्रधारा रूट पर संचालित की जा रही इलेक्ट्रॉनिक बसों का फ्लैग ऑफ (रेंजर्स कॉलेज ग्राउण्ड देहरादून). 11:00 बजे - राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक होगी. 14:10-22:00 बजे मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून  
(आरक्षित एवम् शासकीय कार्य)

भदोही -पूर्व विधायक विजय मिश्र के बेटे को भदोही लेकर पहुंची एसटीएफ
पूर्व विधायक के बेटे विष्णु मिश्र को गोपीगंज थाना लेकर एसटीएफ पहुंची. एसटीएफ ने पुणे से गिरफ्तार किया था विष्णु मिश्र को. पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्र का बेटा दो साल से था फरार. गायिका से दुष्कर्म ,रिश्तेदार की प्रॉपर्टी हड़पने के आरोप में है मुकदमा दर्ज. एक लाख का इनामी है विष्णु मिश्र. 28 जुलाई को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का जौनपुर दौरा
अखिलेश यादव सुबह 11 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से रवाना होंगे. जौनपुर के ग्राम खुआवा मड़िहाउ जाएंगे अखिलेश. हंसराज जग नंदन की पुण्यतिथि में होंगे शामिल.

आज़म खान की जौहर विवि परिसर से हटेंगे फेंसिंग के कंटीले तार
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पालन करेगा प्रशासन. हाईकोर्ट के आदेश पर लिया था विवि में मौजूद 250 बीघा जमीन पर कब्जा. यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति मिला लेने के आरोप में आज़म खान पर दर्ज हुआ था मुकदमा
हाईकोर्ट ने आज़म।खान की जमानत की शर्त के अंतर्गत प्रशासन से शत्रु संपत्ति को कब्ज़े में लेने के लिए कहा था. फैसले को आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट में दी थी चुनोती. सुप्रीम कोर्ट से आज़म खान के पक्ष को मिली थी राहत. 28 जुलाई से हटवाए जा सकते है तार

लखीमपुर-कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का कार्यक्रम
निरीक्षण भवन में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे
सरकार के सौ दिन पूरे होने पर पीसी करेंगे मंत्री
विभागीय योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे

संसद में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय से जुड़े हुए सवालों के जवाब 
28 जुलाई को संसद में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय से जुड़े हुए सवालों के जवाब सरकार देगी. लिखित सवालों के भी दिए जाएंगे जवाब. अल्पसंख्यक  छात्रों की स्कालरशिप से लेकर कई दूसरे महत्त्वपूर्ण मामलों के आंकड़े आएंगे सामने.

उत्तर प्रदेश सरकार मंत्री योगेंद्र उपाध्याय का आज़मगढ़ दौरा
आज़मगढ़ जिले में पहुंचेंगे मंत्री योगेंद्र उपाध्याय.जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यां/कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक.

मथुरा-श्री कृष्ण जन्मभूमि मामला
एडीजे 7 कोर्ट में अखिल भारत हिन्दू महासभा की रिवीजन याचिका पर सुनवाई की. मामले में 28 जुलाई को होगी सुनवाई. 
अखिल भारत हिन्दू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने शाही ईदगाह पर कोर्ट कमीशन गठन करने और सर्वे की की है माँग.

बाहुबली पूर्व सांसद उमाकांत यादव
प्रयागराज इलाहाबाद हाई कोर्ट में बाहुबली पूर्व सांसद उमाकांत यादव की जमानत पर  सुनवाई टल गई है. कोर्ट ने महानिबंधक कार्यालय से मांगी जानकारी. मामले की सुनवाई के अधिकार को लेकर मांगी जानकारी, 
कोर्ट ने कहा यह मामला एमपी- एमएलए कोर्ट के अधीन तो नहीं है. एक अगस्त 2022 को मामले में होगी सुनवाई. उमाकांत यादव ने हाईकोर्ट में दाखिल की है दो अलग अलग जमानत अर्जी.

दिल्ली-कॉमनवेल्थ गेम्स का 28 जुलाई से होगा आगाज 
कॉमनवेल्थ गेम्स 28 से 8 अगस्त तक आयोजन 
भारतीय एथलीट 19 खेलों में करेंगे प्रतिनिधित्व
141 स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

 

WATCH LIVE TV

 

Trending news