UP News : यूपी के सरकारी अस्‍पतालों के डॉक्‍टरों के लिए अच्‍छी खबर है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ बैठक कर बड़ा फैसला लिया है. सरकारी अस्‍पताल के डॉक्‍टर अब 62 नहीं 65 साल पर रिटायर्ड होंगे. सीएम योगी ने डॉक्‍टरों के रिटायरमेंट की उम्र सीमा बढ़ा दी है. बताया जा रहा है कि डॉक्‍टरों की कमी को पूरा करने के लिए यूपी सरकार ने ऐसा कदम उठाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी 62 साल में हो जाते हैं रिटायर   
बता दें कि अभी तक यूपी में सरकारी डॉक्‍टरों के रिटायरमेंट की उम्र 62 साल थी. यूपी में सरकारी डॉक्‍टरों की कमी है. ऐसे में डॉक्‍टरों की कमी दूर करने के लिए प्रदेश सरकार ने रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने का फैसला किया है. ऐसे में डॉक्‍टर 3 साल और सेवा दे सकेंगे. 


योग्‍य और कुशल डॉक्‍टरों की तैनाती हो 
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि सभी सरकारी अस्‍पतालों में योग्‍य और कुशल डॉक्‍टरों की तैनाती की जाए. सीएम योगी ने कहा कि डॉक्‍टरों की कमी की वजह से मरीजों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. इतना ही नहीं सीएम ने गांव देहात में 50 बेड वाले अस्‍पतालों का निर्माण कराने का भी निर्देश दिया है. 


50 बेड वाले अस्‍पतालों के निर्माण पर जोर 
सीएम योगी ने कहा कि 50 बेड वाले अस्‍पतालों पर जोर दिया जाए. इससे आम जनता को कोई परेशानी ना हो. उन्‍होंने कहा कि कई बार देखा जाता है कि बेड की वजह से मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती नहीं किया जाता है. ऐसे में मरीज और तीमारदार दोनों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. 50 बेड वाले अस्‍पतालों का निर्माण कर इस समस्‍या से निजात दिलाना है. 


WATCH:लखनऊ में बिजली कड़कने के साथ हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी