लखनऊ:  यूपी सरकार युवाओं को बंपर नौकरियों की सौगात देने जा रही है. मिशन रोजगार के तहत लखनऊ के अलीगंज स्थित आईटीआई में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें 100 से ऊपर कंपनियों ने हजारों युवाओं का साक्षात्कार किया और उन्हें नौकरी की सौगात दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

27133 पदों पर युवाओं को मिलेगी नौकरी
मिशन रोजगार और कौशल विकास मिशन के तहत यूपी सरकार 27133 पदों पर युवाओं को नौकरी देने जा रही है. गुरुवार को राजधानी लखनऊ के अलीगंज आईटीआई संस्थान में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेशभर से आए 10 हजार से युवाओं ने प्रतिभाग किया. रोजगार मेले में लोकल के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर की सबसे ज्यादा कंपनियां शामिल हुईं. जिन्होंने युवाओं का इंटरव्यू लिया और उन्हें भरोसा दिलाया कि जल्द उनके पास नौकरी के लिए कॉल आएगा. यहां युवाओं को 10,000 से लेकर 25 हजार तक की नौकरी ऑफर की गई.


इस आयोजन को लेकर युवाओं ने सरकार की तारीफ की और कहा कि ऐसे रोजगार मेलों से उन्हें नौकरी पाने का अच्छा अवसर मिलता है. युवा जो तारीफ कर रहे हैं. आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ में मूसलाधार बारिश की वजह से कार्यक्रम का आयोजन उस तरह से नहीं हो सका जैसी उम्मीद जताई जा रही थी क्योंकि तमाम कंपनियों ने अपने स्टाल नहीं लगाए ऐसे में दूर जिलों से आए अभ्यर्थियों में नाराजगी भी है.


रोजगार मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि लगातार सरकार युवाओं को नौकरी देने के लिए प्रतिबद्ध है और आगे भी इस तरीके के रोजगार मेलों का आयोजन होगा और बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा.