कौशांबी: चोर सिपाही का खेल अपने बचपन में हर कोई खेलता है. आप सभी ने भी खेला होगा, लेकिन क्या दो जब यह खेल किसी बच्चे की मौत की वजह बन जाए. उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पर चोर सिपाही के खेल ने एक मासूम की जिंदगी छीन ली. यह पढ़कर आपके लिए इस पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो रहा होगा, लेकिन यही सच है. आइए बताते है आपको कि पूरा मामला क्या है और कहा का है...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चोर सिपाही खेलते समय हुई बच्चे की मौत
दरअसल, कौशांबी जिले में 11 वर्षीय बच्चे के सीने में उस समय गोली लग गई, जब बच्चा पड़ोस में रहने वाले भाजपा नेता के यहां खेलने गया था. परिजन बच्चे को इलाज के लिए जिला हॉस्पिटल ले गए, जहां पर डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. जिला चिकित्सालय पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


Uttarkashi: पेट्रोल की मंहगाई की मार के बाद, अब यहां पेट्रोल और डीजल का पड़ा अकाल


यह है पूरा मामला
करारी थाना क्षेत्र स्थित स्थानीय कस्बे के रहने वाले रामेश्वर प्रसाद ज्वैलरी शॉप चलाते हैं. उनका 11 वर्षीय बेटा अन्नत शाम को पड़ोस में रहने वाले भाजपा नेता संजय जयसवाल के घर खेलने गया हुआ था. चर्चा है कि घर में संजय जयसवाल के बेटे वेदांत और अन्नत चोर सिपाही का गेम खेल रहे थे. इसी दौरान लाइसेंसी रिवॉल्वर भाजपा नेता के 12 साल के बेटे वेदांत से अचानक चल गई.


गोली की आवाज सुनकर परिवार के लोग घर के अंदर पहुंचे तो वहां अन्नत खून से लथपथ जमीन पर तड़प रहा था. परिजन अपने अन्नत को जिलाअस्पताल इलाज के लिए लेकर गए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. अन्नत को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद मृट बच्चे के परिवार में कोहराम मच गया.
 
मां कर रही रो-रोकर इंसान की गुहार
एक मां का बच्चा उसके ही सामने मौत के मुंह में समा जाए तो उसके लिए दुनिया इससे बुरा कुछ और हो नहीं सकता. मृत बच्चे की मां का भी कुछ यही हाल था. वह चीख-चीख कर पुलिस से इंसाफ मांग रही थी. उसके चेहरे पर गम और गुस्सा दोनों था. वह बार-बार एक ही बात दोहरा रही थी कि हमारे पास भी बंदूक है, लेकिन बंदूक लोड करके नहीं रखी जाती है. हमे अपने बच्चे की मौत का इंसाफ चाहिए. 


Monkeypox Diet Plan: मंकीपॉक्स से संक्रमित होने पर ऐसी होनी चाहिए डाइट, जल्द होगी रिकवरी


पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि थाना करारी से एक सूचना मिली थी कि दो नाबालिग बच्चे खेल रहे थे. उनके परिजन बाहर थे. उसमें एक बच्चे से गोली चली, दूसरे बच्चे के सीने में गोली लगी है. उस बच्चे को अस्पताल लाया गया तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. यह बहुत ही दुखद घटना है. इस मामले में जांच कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.


डॉक्टर का क्या कहना है 
वहीं, जिला अस्पताल के डॉक्टर राजेश कुमार ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि गोली बच्चे के मिडिल चेस्ट पर लगी है. यह बड़े दुख की बात है कि बच्चे को अस्पताल लाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई थी.