अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar pradesh Police) में भर्ती होने के लिए तैयारी में जुटे युवाओं के लिए खुशखबरी है. यूपी पुलिस में 40 हजार पदों पर भर्ती होने वाली है. इसके लिए चयन बोर्ड से मंजूरी मिल गई है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने ट्वीट कर ये जानकारी दी.  यूपी चुनाव 2022 के दौरान बेरोजगारी और रुकी नियुक्तियों का मुद्दा खासा गरमाया था, ऐसे में योगी सरकार की कार्रवाई को युवाओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश माना जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ: बसपा के पूर्व MLC इकबाल पर कसा विजिलेंस का शिकंजा, आय से अधिक संपत्ति मामले में FIR


उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस में जल्द ही हजारों पदों पर भर्ती होगी. वित्त मंत्री ने ट्वीट किया-  "यूपी पुलिस में जल्द होगी 40000 पदों पर भर्ती, चयन बोर्ड को मिला अधियाचन."



यूपी सरकार ने यह ऐलान ऐसे समय पर  किया है जब मंगलवार को ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले डेढ़ सालों में 10 लाख पदों पर भर्ती के निर्देश दिए हैं.


योगी के एजेंडे में था भर्ती प्रक्रिया का जिक्र
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने मंत्रियों के 100 दिन के एजेंडे सेट किए थे जिसमें भर्ती प्रक्रिया का भी जिक्र था. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने ट्वीट कर जानकारी दे दी है कि अब 40000 पदों पर पुलिस में भर्ती होंगी जिसकी अधियाचन की स्वीकृति मिल गई है. यह पत्रावली गृह विभाग से होते हुए स्वीकृत हुई है जिसके बाद अब इसका आवेदन निकलेगा और उत्तर प्रदेश के 40000 युवक-युवतियों को पुलिस में भर्ती होने का मौका भी मिलेगा.


योगी सरकार का 5 साल का टारगेट भी है कि इन सालों में 400000 लोगों को रोजगार देना है. अब जल्दी स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, लोक निर्माण विभाग में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है क्योंकि सभी विभागों से रिक्त पदों की सूची मुख्यमंत्री ने मांगी थी और यह 100 दिन के एजेंडे में भी शामिल है.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 जून के बड़े समाचार


WATCH LIVE TV