आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 जून के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  दिल्ली-नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने राहुल गांधी की मंगलवार को दोबारा पेशी होगी..उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन होगा, बजट पेश होगा..रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट में 14 जून को सपा नेता आजम खान पेश हो सकते हैं. इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 14 जून 2022, दिन मंगलवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. दिल्ली-नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने राहुल गांधी की मंगलवार को दोबारा पेशी होगी..उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन होगा, बजट पेश होगा..रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट में 14 जून को सपा नेता आजम खान पेश हो सकते हैं.इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

महाराष्ट्र के दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून यानी आज महाराष्ट्र के दौरे पर जाएंगे. पीएम मोदी  दोपहर 1:45 बजे: जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का उद्घाटन करेंगे. शाम 4: 15 बजे राजभवन में जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन करेंगे और शाम 6 बजे मुंबई समाचार द्विशताब्दी महोत्सव में शामिल होंगे.

LIU ने जताई कई जिलों में प्रदर्शन की आशंका 
यूपी में आने वाले शुक्रवार को लेकर LIU (लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) ने शासन को अपनी रिपोर्ट दी है. यूपी पुलिस के लिए आना वाला शुक्रवार एक बार फिर से चुनौती बन सकता है. LIU ने कई जिलों में प्रदर्शन की आशंका जताई है.

कई जिलों का दौरा करेंगे सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द ही यूपी के कई जिलों का दौरा करेंगे. सरकार के 100 दिन पूरे होने पर जिलों का दौरा करेंगे सीएम योगी. पहले चरण में 6 जिलों को रखा गया है, जिनमें सहारनपुर, गाजियाबाद, शामली, अलीगढ़, आगरा में आकस्मिक निरीक्षण जल्द होगा. सीएम का नोएडा में आकस्मिक निरीक्षण भी जल्द होगा.

योगी कैबिनेट की बैठक आज
लखनऊ में मंगलवार को योगी कैबिनेट की बैठक दोपहर 12 बजे है. कई विभागों के महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. दो दर्जन एजेंडों पर कैबिनेट बैठक में सहमति बन सकती है. विकास कार्यों के मद्देनजर कई प्रस्तावों पर  योगी कैबिनेट की मुहर लगेगी.

लखनऊ में  यूपी पर्यटन विभाग का कार्निवाल 
सीएम योगी मंगलवार को यूपी पर्यटन विभाग के कार्निवाल में शिरकत करेंगे. कार्निवल लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होगा. कार्निवाल में पंजीकरण कराकर कोई भी इसका हिस्सा बन सकता है. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में वैलनेस टूरिज्म कार्निवाल में अलग-अलग सेशन होंगे. सेशन का विषय 'वेकिंग अप टू वैलनेस टूरिज्म','फ्यूचर आफ वैलनेस टूरिज्म इन उत्तर प्रदेश' और 'द न्यू एज आफ वैलनेस' है. आजादी का अमृत महोत्सव के तहत यह आयोजन हो रहा है.

नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने फिर जाएंगे राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में ED मंगलवार को भी  पूछताछ कर सकती है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मंगलवार को भी फिर से नेशनल हेराल्ड जांच मामले में शामिल होने के लिए कहा गया है. दिल्ली- उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि मंगलवार का कार्यक्रम तय कर हम लड़ाई लड़ेंगे. जब तक राहुल गांधी जी और कांग्रेस नेतृत्व पर अत्याचार जारी रहेगा और आवाज़ दबाने की कोशिश की जाएगी तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी.

बृजेश पाठक का कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला
मेरठ-डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने भ्रष्टाचार किया है और उसे छिपाने के लिए कांग्रेस ने ईडी के मुख्यालय पर प्रदर्शन किया.

बस्ती जाएंगे अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का मंगलवार को बस्ती दौरा है. अखिलेश एक निजी कार्यक्रम में शामिल होंगे. कैंसर पीड़ित सपा कार्यकर्ता याकूब के घर रामपुर जाकर  स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे. दिन में 1 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है. इसके लिए प्रशासन ने कड़ी तैयारी की है.

सदन में पेश होगा बजट 
उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन मंगलवार से होगा, बजट पेश होगा. सदन में कांग्रेस गैरसैंण के मुद्दे को उठाएगी. नियम 310 के तहत गैरसैंण के मुद्दे को उठाया जाएगा. गैरसैंण में बजट सत्र ना करवाए जाने को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. शाम करीब 4 बजे सदन में बजट पेश होगा. करीब 63 हज़ार करोड़ के बजट का सरकार ने प्रावधान किया है. 

एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हो सकते हैं आजम खान
रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट में 14 जून को सपा नेता आजम खान पेश हो सकते हैं. एमपी एमएलए कोर्ट में यतीमखाना प्रकरण में आरोप तय होने हैं. मामले में सुनवाई की तारीख 14 जून लगाई गई. अब आज आजम खां पर यतीमखाना प्रकरण के 2 मुकदमों में आरोप तय हो सकते हैं. इसके अतिरिक्त स्कूल की बिल्डिंग के फ़र्ज़ी सर्टिफिकेट मामले में आज़म खान की जमानत याचिका पर मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई होगी.

आज वर्ल्ड ब्लड डोनर डे
14 जून यानि आज वर्ल्ड ब्लड डोनर डे है. इस साल की थीम है "रक्तदान एकजुटता का काम है। प्रयास में शामिल हों और जीवन बचाएं।" इस दिन के लिए हर साल डब्ल्यूएचओ एक विषय तय करता है ताकि स्वैच्छिक रक्तदान जीवन को बचाने और समुदायों के भीतर एकजुटता बढ़ाने में भूमिका को उजागर किया जा सके.
विश्व रक्त दाता दिवस कार्ल लैंडस्टीनर की जयंती के रूप में मनाया जाता है, जिनका जन्म 14 जून 1868 को हुआ था. उन्हें एबीओ ब्लड ग्रुप सिस्टम की खोज करके स्वास्थ्य विज्ञान में उनके अपार योगदान के लिए नोबेल पुरस्कार से  सम्मानित किया गया था. 2004 में, WHO ने पहली बार विश्व रक्तदाता दिवस मनाया, ताकि सभी देशों को लोगों के जीवन को बचाने के लिए लोगों को रक्तदान के लिए प्रोत्साहित किया जा सके.

ideo: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news