प्रमेंद्र कुमार/फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद में पुलिस लाइन स्थित मेस में खाना अच्छा ना बनने की शिकायत को लेकर एक सिपाही वर्दी में ही सड़क पर आ गया. अपने हाथों में खाने की प्लेट में रोटी दाल चावल लेकर सिपाही ने खाने की गुणवत्ता बताई. उसने कहा, पानी जैसी दाल मिलती है, कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है. सबके सामने सिपाही ने रो रोकर मेस में मिलने वाले खाने की असल कहानी बताई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिरोजाबाद का ये वीडियो खड़े कर रहा कई सवाल 
दरअसल, प्रदेश सरकार चाहे लाख दावे करे कि पुलिस विभाग के सिपाहियों को मेस में अच्छी क्वालिटी का खाना मिल रहा है, लेकिन फिरोजाबाद का ये वीडियो कई सवाल खड़े कर रहा है. फिरोजाबाद पुलिस लाइन में एक सिपाही मनोज कुमार ने इन सभी दावों को खोखला बताया है. जो अपने आप में बड़े सवाल खड़े करता है.


Basti News: वाकई में बेसिक शिक्षा अधिकारी हैं नशेबाज और छेड़ू, रसोइए की बेटी पर डाली बुरी नजर?


सड़क पर सिपाही ने सुनाई रो-रोकर आप बीती
जानकारी के मुताबिक मनोज मेस में अच्छा खाना न मिलने की शिकायत करने अपने सीनियर अधिकारियों के पास पहुंचा था, जहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई. फिर क्या था, सिपाही ने हाथों में प्लेट लिया, उसमें रोटी, दाल चावल रखा और सड़क पर आ गया. सड़क पर सिपाही ने आपनी आप बीती रो-रोकर सुनाई. उसने बताया मेस में जो खाना बन रहा है, वह बहुत खराब बनता है. पानी जैसी दाल बन रही है और रोटी भी खाने लायक नहीं है.


कई बार अधिकारियों को कराया अवगत 
आरक्षी मनोज का कहना है कि उसने कई बार अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया. उनसे मिलने की कोशिश भी की, फोन पर बात करने की भी कोशिश की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद सिपाही को सड़क पर आना पड़ा. वहीं, इसकी मामले में जब पुलिस के आलाधिकारियों को भनक लगी तो पुलिस की जीप मौके पर पहुंच गई. उन्होंने आरक्षी मनोज को जबरन जीप में बिठाया और पुलिस लाइन ले आई. हालांकि इस मामले में पुलिस के आलाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.


Lucknow: अब सरकारी दफ्तरों में गायब हुई फाइलें, तो फाइल की तरह गायब होंगे दोषी कर्मचारी


खाने पर बवाल अपने आप में बड़ा सवाल 
हालांकि अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बाकी विरोध के स्वर की तरह इस सिपाही की आवाज को भी दबा दिया जाएगा या वाकई योगी सरकार पुलिस मेस में मिलने वाले खाने को लेकर बड़ा फैसला लेगी. आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस लाइन के मेस, बैरक, स्टोर समेत कई चीजों का साप्ताहिक निरीक्षण किया जाता है. बावजूद इसके खाने पर बवाल अपने आप में बड़ा सवाल है.


WATCH LIVE TV