प्रयागराज : उमेश पाल हत्याकांड को 14 दिन से अधिक समय बीत चुका है. इस मामले में यूपी पुलिस और एसटीएफ लगातार संदिग्धों पर शिकंजा कस रहे हैं. यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीमें देश के अलग-अलग हिस्सों के साथ ही नेपाल में भी छापेमारी कर रही हैं. पुलिस को शक है कि हत्याकांड में शामिल शूटर नेपाल की राजधानी काठमांडू में छिपे हो सकते हैं. इनमें अतीक का बेटा असद भी शामिल है. पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती असद और पांच शूटरों को गिरफ्तार करने की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आनंद देव तिवारी भी टीम में शामिल
बताया जा रहा है कि पांच शूटर अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. पुलिस की टीम नेपाल बॉर्डर और आसपास के इलाकों में सीसीटीवी फुटेज के साथ जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों की एक अलग टीम इनपुट जुटाने के लिए नेपाल भेजी गई है. शूटरों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस के तेजतर्रार आईपीएस  अधिकारी में शुमार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनंत देव तिवारी को भी लगाया गया है.  


यह भी पढ़ेंउमेश पाल ने अतीक अहमद से लिए थे 5 करोड़, प्रयागराज हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा


उधर प्रयागराज माफिया अतीक गिरोह के अवैध साम्राज्य पर फिर शुरू बुलडोजर एक्शन की तैयारी  है. 11 मार्च से दुबारा बुलडोजर कार्रवाई करेगा. पीडीए के अधिकारी अवैध साम्राज्य के खिलाफ कार्रवाई को लेकर तैयारियों में जुट गए हैं. दर्जनभर से अधिक अवैध निर्माण को चिन्हित किया गया है. बताया जा रहा है कि प्रयागराज में अगले एक सप्ताह लगातार बुल्डोजर चलेगा.


दो शूटरों को पुलिस ने मार गिराया


इससे पहले बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के अहम गवाह उमेश पाल की कोर्ट से लौटते हुए घर के सामने ही हत्या कर दी गई थी. इस मामले में 26 फरवरी को पुलिस ने वकील सदाकत खान को गिरफ्तार किया था. वहीं 27 फरवरी को हत्याकांड में शामिल रहे अरबाज को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया. पुलिस ने मिट्टी में मिलाओ अभियान के तहत 6 मार्च को एक और शूटर उस्मान उर्फ विजय चौधरी को मुठभेड़ में मार गिराया है.


WATCH: सपा नेता रामगोपाल यादव का दावा- 'अतीक के एक बेटे का एनकाउंटर होगा'