लखनऊ : 69,000 शिक्षकों की भर्ती वआरक्षण अनियमितता मामले में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है.  रविवार को इस मुद्दे पर अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया. आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने मुलाकात की. अभ्यर्थियों का कहना है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मामले को सुनने के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है. डिप्टी सीएम ने कहा कि इस मामले को लेकर सरकार गंभीर है. यह मामला कोर्ट में भी चल रहा है. कोर्ट का जैसा दिशा निर्देश मिलेगा तत्काल उसका पालन किया जाएगा. उन्होंने अभ्यर्थियों को भरोसा देते हुए कहा कि सभी लोग सकारात्मक रहे किसी के हक अधिकार के साथ कोई अन्याय नहीं होगा सभी को न्याय मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरक्षण विसंगति प्रकरण पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि विभाग के अधिकारी इस मामले को लटकाये हुए हैं. विभागीय अधिकारी शिक्षा मंत्री को भी सही जानकारी नहीं देते हैं. इससे से यह मामला लगातार बढ़ता चला जा रहा. अधिकारियों का यही रवैया कोर्ट में भी देखने को मिला है. 


यह भी पढ़ें: Kanpur Dehat : अखिलेश यादव का बड़ा सियासी वार, कहा : अतीक के बेटे का किया गया फर्जी एनकाउंटर


सीएम ने लिया था संज्ञान
इस मुद्दे पर कई बार आंदोलन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया. गड़बड़ी दूर करते हुए पीड़ित दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिए जाने निर्देश अधिकारियों को दिया था. इसके आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने गड़बड़ी को सुधारने के बाद 6,800 अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का वादा करते हुए एक सूची जारी की लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिल सका. इस मुद्दे पर अभ्यर्थी इससे पहले बीजेपी कार्यालय का भी घेराव कर चुके हैं.


Watch: कई लोगों को रौंद कर भागा कार सवार, पीछे मच गई चीख पुकार, सामने आया CCTV Video