UP Weather Update: यूपी में पिछले कई दिनों से हो रही हल्‍की बारिश से राहत मिल गई है. हालांकि, ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. यूपी के कई जिलों में बर्फीली हवाएं चल रही हैं. बुधवार को भी यूपी के अधिकांश जिलों में बर्फीली हवा चली. इसके चलते ठंड जस की तस बनी हुई है. मौसम विभाग ने गुरुवार दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. वहीं, इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 फरवरी के बाद मिलेगी राहत 
मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में आने वाले दिनों में तेज हवाओं से राहत मिलेगी. इससे ठंड कम हो जाएगी. विभाग की मानें तो अधिकतम तापमान में 2 फरवरी के बाद 2 से 4 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी होने की संभावना है. बुधवार को लखनऊ में तेज हवाओं के कारण ठंड का असर देखा गया. 


पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का दिख रहा असर 
इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के राज्यों में पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी के कारण तापमान में और गिरावट होने की संभावना नहीं है. हालांकि राज्य में कोहरे के साथ ही लोगों को शीतलहर से भी राहत मिली. IMD ने आने वाले दिनों में कोहरे से भी राहत मिलने की बात कही है.


पूर्वांचल में साफ रहा मौसम 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक, इस सप्ताह के अंत तक राज्य में ठंड से राहत मिलने की संभावना जताई गई है. दूसरी ओर पूर्वांचल में बुधवार को मौसम बिल्कुल साफ रहा. इस पूरे सप्ताह यहां मौसम साफ रहेगा. वहीं, इस सप्ताह के अंत तक ठंड से भी राहत मिलेगी. पूर्वांचल में अगले 2 दिनों तक ठंडी हवाएं चलेंगी. 


WATCH: जानें क्या है महिला सम्मान बचत पत्र योजना, जिसकी बजट में हुई घोषणा