राजवीर चौधरी/बिजनौर: यूपीएससी 2021 का फाइनल रिजल्ट (UPSC Final Result 2022) जारी हो चुका है. जिसमें बिजनौर की रहने वाली स्मृति भारद्वाज ने देश की सबसे बड़ी परीक्षा यूपीएससी में 176 स्थान पाकर बिजनौर जिले का नाम रोशन किया है. स्मृति भारद्वाज मूल रूप से बिजनौर शहर के साहित्य बिहार कालोनी की रहने वाली हैं और उन्होंने तीसरे एटेम्पट में यूपीएससी की परीक्षा पास करके अपने और अपने परिवार सहित अपने गुरुजनों का नाम रोशन करने का काम किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिजनौर शहर के साहित्य विहार कॉलोनी की रहने वाली स्मृति भारद्वाज ने 2011 में हाई स्कूल की परीक्षा सेंट मैरी स्कूल बिजनौर व इंटरमीडिएट की परीक्षा 2013 में सेंट मैरी स्कूल से पास की है. स्मृति भारद्वाज ने इंटर में भी टॉप किया था. स्मृति के पिता संजय भारद्वाज सर्व यूपी ग्रामीण बैंक में मैनेजर के पद पर तैनात हैं, मां सरिता शर्मा हाउसवाइफ है और भाई कुशाग्र भारद्वाज इंजीनियर है. स्मृति भारद्वाज शुरू से ही टॉपर रही हैं. साथ ही साथ वह घर पर रहकर 7 से 8 घंटे पढ़ाई करके उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया है.


स्मृति भरद्वाज का कहना है कि कुछ समय के लिए उसने दिल्ली में कोचिंग की थी और तीसरे एटेम्पट में उन्होंने इस यूपीएससी की परीक्षा में 176 रैंक हासिल की है. उनका कहना है कि 7 से 8 घंटे पढ़ाई कर उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया है. इस मुकाम को हासिल करने में उनके परिवार सहित सभी गुरुजनों ने उनका पूरा साथ समय-समय पर दिया है. 


WATCH LIVE TV