UPSC Success Story: संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा 2022 का अंतिम परिणाम मंगलवार को घोषित हो गया है. जिसमें मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा तहसील में रहने वाले मुईन मंसूरी ने परीक्षा उत्तीर्ण करके जिले का मान बढ़ाया है. जटपुरा गांव में रहने वाले मुईन के घर व गांव में हर्षोल्लास का माहौल है तथा पूरी तहसील में खुशी देखी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिता बस ड्राइवर, बेटे ने हासिल की 296वीं रैंक
मुईन मंसूरी की कहानी उन युवाओं के लिए प्रेरणादायक है जो आर्थिक परेशानियों को सफलता की राह में रोड़ा समझते हैं. मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा तहसील के जटपुरा के रहने वाले मुईन मंसूरी मध्यम परिवार से हैं. उनके पिता यूपी रोजवेज में संविदा चालक रहे हैं. उन्होंने बीएससी की परीक्षा सुल्तानपुर दोस्त गांव स्थित रामगोपाल सिंह डिग्री कॉलेज से उत्तीर्ण की. इसके बाद मुईन दिल्ली में कोचिंग कर 296 वीं रैंक हासिल की है. 


UK Board Result 2023 Topper:10वीं में सुशांत चंद्रवंशी और 12वीं में तनु चौहान टॉपर


सफलता के आड़े नहीं आईं आर्थिक परेशानियां
मुईन ने मीडिया से की बात करते हुए कहा कि इंसान की सोच बड़ी होनी चाहिए. उन्होंने गुरबत में रहकर पढ़ाई की, पैसे भी नहीं होते थे. उनकी मां अपनी सेविंग मनी से देती थी. मोईन मंसूरी ने साइबर कैफे भी चलाया था, बैंक से लोन लेकर दिल्ली में कोचिंग सेंटर में दाखिला लिया. अब वह यूपी कैडर चुनेंगे. मुईन ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी मां को दिया. साथ ही अपने गुरुजनों का इस कामयाबी के पीछे हाथ बताया. युवाओं को मैसेज देते हुए कहा कि सोच बड़ी रखो और संघर्ष करते रहो एक दिन मंजिल मिल ही जायेगी.


वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई, यूपी के इन शहरों से गुजरेगी


इशिता किशोर ने किया टॉप 
बता दें कि यूपीपीएससी में इस साल कुल 933 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. जिसमें  345 सामान्य, 99 EWS, 263 ओबीसी, 154 एससी, 72 एसटी क्षेणी के उम्मीदवार हैं. बता दें कि आईएएस के लिए कुल 180 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इस बार यूपी के ग्रेटर नोएडा की रहने वाली इशिता किशोर ने टॉप किया है. वहीं दूसरे नंबर गरिमा लोहिया, तीसरे नंबर पर उमा हरीती रही हैं. 


WATCH: सुख-साधन और वैभव के प्रदाता शुक्र कर्क राशि में कर रहे गोचर, जानें कौन-कौन सी राशि के जातकों की आनी वाली है मौज