UPSSSC PET Exam 2022 Postponed:  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (UPSSSC) की प्रारंभिक परीक्षा की  तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. आयोग ने 18 सितंबर, 2022 को प्रस्तावित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022   (UPSSSC PET Exam 2022) की लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. इस संबंध में आयोग ने नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए कब होगी परीक्षा (UPSSSC PET Exam 2022 New Date)
यूपीएसएसएससी ने नोटिस के जरिए जानकारी दी कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सूचित किया गया है कि 18 सितंबर 2022 को आयोजित करने वाली परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया गया है. संशोधित कार्यक्रम के मुताबकि अब यह परीक्षा 15 अक्टूबर और 16 अक्टूबर 2022 (शनिवार, रविवार) को किया जाना प्रस्तावित है. उम्मीदवारों को परीक्षा के एडमिट कार्ड के संबंध में विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए अलग से सूचित की जाएगी. 



बता दें, यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 (UPSSSC PET 2022) के लिए 31 जुलाई तक आवेदन किए गए थे. जबकि 3 अगस्त तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने की तारीख तय की गई थी.  UPSSSC PET Exam 2022 परीक्षा के लिए करीब 47 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) इस भर्ती परीक्षा के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी लेवल के हजारों पदों को भरेगा. 


आयोग की ओर से सबसे पहले पीईटी (PET) परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसके बाद भर्तियों के संबंध में विज्ञापन निकाल कर आयोग द्वारा आवेदन लिए जाएंगे. पीईटी स्कोर के आधार पर विभिन्न भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा, स्किल टेस्ट और शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. वहीं अभ्यर्थी इस बात पर ध्यान दें कि पीईटी का स्कोर केवल एक साल के लिए ही मान्य होगा.