कुलदीप नेगी/देहरादून : जल्द ही उत्तराखंड कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. कैबिनेट में खाली पड़े पदों को भरे जाने की अटकलें तेज हो गई हैं. धामी कैबिनेट में खाली पडे चार मंत्रिपद कर्नाटक चुनाव के बाद भरे जा सकते हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने इसके संकेत दिए हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि कर्नाटक चुनाव के बाद भाजपा शीर्ष नेतृत्व के साथ इस बाबत बैठक होगी. ये भी माना जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार से पहले मौजूदा मंत्रियों की परफॉरमेंस भी देखी जाएगी और खराब परफॉर्मेंस वालों को ड्राप भी किया जा सकता है. इसके अलावा दायित्वों को लेकर भी चर्चा हो सकती है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि बीजेपी का फोकस अब बागेश्वर उपचुनाव पर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल धामी कैबिनेट में तीन मंत्रिपद पहले से ही खाली पड़े थे. कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद कुल 4 पद खाली पड़े हैं. ऐसे में अब इन्हें भरे जाने की भी तैयारी चल रही है.


कैबिनेट में इन जिलों को मिला प्रतिनिधित्व


टिहरी, देहरादून, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा, पौड़ी व चंपावत


कैबिनेट में प्रतिनिधित्व का इंतजार
हरिद्वार, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ 


सांगठनिक नजरिए से चमोली जिले से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट बड़े चेहरे के तौर पर हैं. नए कैबिनेट विस्तार में हरिद्वार, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले को प्रतिनिधित्व दिए जाने की संभावनाएं हैं. मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले विधायकों की सीनियरिटी, अनुभव के साथ जातीय समीकरणों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. 
यह भी पढ़ें: Uttarakhand Politics : कर्नाटक से उत्तराखंड पहुंचा बजरंगबली का मुद्दा, कांग्रेस के हनुमान चालीसा पाठ पर बीजेपी का तंज


2024 पर रहेगी नजर


कैबिनेट विस्तार में  इस साल होने वाले निकाय चुनाव के साथ 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ही चेहरों को चुनाव होगा. बताया जा रहा है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास अनुसूचित जाति (एससी) वर्ग से थे,उनकी जगह पार्टी एससी चेहरे या एससी महिला चेहरे से भर सकती है.


WATCH: सीएम योगी की जनसभा में बजा 'फिर से आएंगे योगी जी...' गाना, गजब नाचीं महिलाएं