शुभम शर्मा/वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग वाले दावे के बाद से ही संतों में वहां जाने की होड़ शुरू हो चुकी है. लेकिन अभी क्योंकि ये मामला कोर्ट मे लंबित है. ऐसे में प्रशासन द्वारा किसी को भी वहां पर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है. ताजा मामला स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को लेकर है जो फिलहाल नजरबंद किए गए हैं. वह आज 71 लोगों के साथ पूजा करने वाले थे.  ज्ञानवापी में शिवलिंग पर जलाभिषेक की जिद कर रहे स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद अनशन पर बैठे हैं और उन्हें प्रशासन ने नजरबंद कर दिया है. उनके मठ के बाहर पुलिस की तैनाती की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने किया था जलाभिषेक का ऐलान
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने 4 जून को ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग की पूजा करने का ऐलान किया था. इसे लेकर वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार किया है. उनके बयान के बाद डीसीपी काशी जोन ने इस मामले पर स्पष्ट कहा था कि यदि पूजा की कोशिश करेगा तो उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. शांति और कानून व्यवस्था को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होने दी जाएगी. सके बाद पुलिस ने उन्हें इसकी परमिशन नहीं दी और मठ में नजरबंद कर दिया है.


कानपुर हिंसा पर चले सियासी तीर, साक्षी महाराज ने कहा-हिंदुओं सावधान हो जाओ, बरेली में खतरे की घंटी समेत जानें पूरी कहानी


Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट


WATCH LIVE TV