कानपुर हिंसा पर चले सियासी तीर, साक्षी महाराज ने कहा-हिंदुओं सावधान हो जाओ, बरेली में खतरे की घंटी समेत जानें पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1207420

कानपुर हिंसा पर चले सियासी तीर, साक्षी महाराज ने कहा-हिंदुओं सावधान हो जाओ, बरेली में खतरे की घंटी समेत जानें पूरी कहानी

कानपुर शहर में दो पक्षों के बीच हुए बवाल के बाद पुलिस की धरपकड़ और छापेमारी की कार्रवाई जारी है...Police हयात जफर हाशमी की तलाश में जुट गई है, जिसे मास्‍टरमाइंड बताया जा रहा है. इसके अलावा बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने इस पर सोशल मीडियो पोस्ट के जरिए एक विवादित बयान दिया है...

कानपुर हिंसा पर चले सियासी तीर, साक्षी महाराज ने कहा-हिंदुओं सावधान हो जाओ, बरेली में खतरे की घंटी समेत जानें पूरी कहानी

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के फौरन बाद परेड, नई सड़क और यतीमखाना समेत कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी. नमाज के बाद दो समुदायों के सदस्य आमने-सामने आ गए और उन्होंने एक-दूसरे पर ईंटों से पथराव किया. इस हिंसा पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने कड़े एक्शन के निर्देश दिए हैं. सरकार ने कहा है कि दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस की धरपकड़ और छापेमारी की कार्रवाई जारी है.

अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक में चले सियासी तीर
अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी नेताओं की गिरफ़्तारी की मांग की गई है.  इसके अलावा उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है. इसके जवाब में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश जी कार्रवाइयां भी होगी और बुलडोज़र भी चलेगा. इसके अलावा बीते दिनों बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर साहब को लेकर टीवी चैनल पर एक डिबेट के दौरान दिए गए कथित विवादित बयान पर मुस्लिम पक्ष ने जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद करने का ऐलान किया था.

मास्टर माइंड जफर हयात की तलाश जारी
कानपुर हिंसा मामले के मास्टर माइंड जफर हयात की तलाश जारी है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ,क्राइम ब्रांच की टीमें दबिश दे रही है. मास्टरमाइंड जफर हयात के करीबियों के घर भी पुलिस की छापेमारी जारी है. उस पर केस दर्ज किया गया है.  कानपुर उपद्रव से पहले हयात जफर हाशमी ने मौलानाओं के साथ बैठक की थी.  बैठक की तस्वीरें इस बात का सबूत है कि हयात जाफर बैठक में शामिल हुआ था. इसी बैठक के बाद उपद्रव हुआ था.

पुलिस ने किया रूट मार्च

कानपुर में हुए उपद्रव के बाद आज यतीमखाने इलाके में पुलिस ने रूट मार्च किया. पुलिस ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. लखनऊ से विशेष तौर पर भेजे गए अजयपाल शर्मा और पुलिस कमिश्नर विजय मीणा ने पुलिस ब्रीफिंग की.  कल पुलिस की लापरवाही भी देखने को मिली थी. जिसके बाद आज पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं. दुकानें खुलने के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले रही है. सीसीटीवी में दिखे सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. कानपुर उपद्रव मामले में पुलिस टीमों ने रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया. बेकनगंज थाना क्षेत्र के संवेदनशील इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. उपद्रव से जुड़े 30 वीडियो अभी तक पुलिस को मिले हैं.

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई, संपत्ति होगी जब्त
कानपुर बवाल को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. इसके लिए मौके पर अतरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है. उपद्रव करने वालों की पहचान की जा रही है. पुलिस को पर्याप्त मात्रा में वीडियो फुटेज मिले हैं, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. उपद्रवियों के साथ जो षड्यंत्रकारी हैं उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा. अब तक 18 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

साक्षी महाराज ने कानपुर घटना पर दिया बड़ा बयान
साक्षी महराज ने कानपुर घटना पर बड़ा बयान दिया है. कानपुर के घटना का जिक्र करते हुए अपने फेसबुक पेज पर साक्षी ने पोस्ट डाली है.  बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा-हिंदुओं अभी भी एक हो जाओ कोई आपकी लड़ाई लड़ने नहीं आएगा. अभी हाल में ही मैंने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा था कि हिंदुओं सावधान हो जाओ अपनी सुरक्षा के लिए तीर कमान रखें जरूरी चीजें रखें जिस पर कई लोगों ने मेरी बात का विरोध किया था. आपने कल देख लिया ना कानपुर में क्या हुआ और कौन लोग हैं जो जुमे की नमाज के बाद पत्थर बरसाना शुरू कर दिए? यहां तक पुलिस भी अपने आप को उनके पत्थरों से नहीं बचा पाई. पुलिस के कई लोग चोटिल हुए हैं.  हिंदुओं अभी भी एक हो जाओ, कोई आपकी लड़ाई लड़ने नहीं आएगा आपको खुद अपनी रक्षा करनी पड़ेगी. सावधान हो जाइए शास्त्र और शस्त्र दोनों का प्रयोग करना सीख लीजिए और अपनी रक्षा के लिए आत्म रक्षा उपयोगी उपकरण जरूर रखिए.  यह व्यक्ति विशेष लोग कभी भी आपको अमन चैन से नहीं बैठने देंगे. चैन से तभी रहने देंगे जब आप ईट का जवाब पत्थर से देना सीख जाएंगे. आप लोग शुक्र करिए कि देश में मोदी योगी और अमित शाह जी जैसे कर्म योगी लोग हैं जो देश का नेतृत्व कर रहे हैं अगर ये लोग ना होते तो देश का क्या होता और उत्तर प्रदेश का क्या होता है यह भगवान भरोसे होता जय जय श्री राम मैं आप सब की लड़ाई अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा जय हिंद जय भारत.

कानपुर में पथराव के बाद अब बरेली में भी बवाल की स्क्रिप्ट लिखी जा रही है. बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बरेली में अगले जुमे को सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी गई है.

 

कब हुआ बवाल
शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग बाहर निकले और बेकन गंज इलाके थाना क्षेत्र के यतीमखाना इलाके में स्थित सभी दुकानों को बंद करवाने लगे. अन्य धर्म के दुकानदारों ने दुकान बंद करने से मना किया. इसे लेकर विवाद शुरू हुआ था. दो पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई थी. देसी तमंचे से फायरिंग की बात भी सामने आई.

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

WATCH LIVE TV

Trending news