श्याम तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के आईआईटी कानपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक पीएचडी के छात्र ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया. सुसाइड करने वाला छात्र वाराणसी जिले का रहने वाला है. छात्र ने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया फिलहाल इसकी वजह क्या थी? इसके बारे में कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है. पुलिस ने जांच के लिए फोरेंसिक टीम को आईआईटी में बुला लिया है. छात्र के कमरे को सील कर जांच शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हॉल नंबर 8 डी-111 में रहता था प्रशांत 
वाराणसी का रहने वाला 32 साल का प्रशांत कुमार सिंह मैकेनिकल में एमटेक पीएचडी कर रहा था. वह आईआईटी के हॉल नंबर 8 डी-111 हॉस्टल में रह रहा था. छात्र को आखिरी बार रात साढ़े आठ बजे देखा गया था. रात लगभग 9 बजे कुछ दोस्त उससे मिलने पहुंचे. काफी देर खटखटाने के बाद भी कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने आईआईटी प्रबंधन को इसकी जानकारी दी.आईआईटी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी.


आजमगढ़: भतीजी की शादी टूटने पर चाचा ने अगुआ के छाती में घोंप दी कैंची, पढ़ें हैरान कर देने वाला मामला


चादर को फंदा बना झूल गया छात्र 
मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे के गेट को तोड़ा तो अंदर का नजारा देख दंग रह गई. कमरे के अंदर प्रशांत का शव चादर के सहारे पंखे से लटका था. इसके बाद पुलिस ने शव उतार कर आईआईटी के मेडिकल सेंटर के लिए भेज दिया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. फोरेंसिक टीम ने छात्र के कमरे को सील कर जांच शुरू कर दी है. छात्र का लैपटॉप, मोबाइल फोन और कैमरा सील कर दिया गया है.


पुलिस ने प्रशांत के दोस्तों से देर रात पूछताछ की, जिस पर पता चला वह बहुत कम बातचीत करता था. एसीपी कल्याणपुर दिनेश शुक्ला के मुताबिक छात्र के परिजनों के आने के बाद आत्महत्या के कारणों के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी. पुलिस और आईआईटी प्रबंधन ने छात्र के परिवार को सूचना दी.


CUTE गर्ल ने Lahariya Luta भोजपुरी गाने पर किया ऐसा डांस डांस, यूजर्स बोले- ये तो आकांक्षा दुबे को दे रही टक्कर!