Vastu Tips: घर सजाना किसे नहीं पसंद? हमारे ड्रॉइंग रूम में या बेड रूम में खूबसूरत शो-पीस रखे हों, फोटो लगी हों या कुछ रंग बिरंगा प्यारा सा सामान. इन सभी चीजों से घर अच्छा लगने लगता है. वहीं, अगर यह सभी वस्तुएं वास्तु के अनुसार रखी जाएं तो और भी सकारात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं. ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में सजाने के लिए ऊंट का जोड़ा लाएंगे, तो आपको क्या लाभ मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: घर की दीवार पर भूलकर भी इस जगह पर न रखें आईना, हो जाएंगे बीमार और कंगाल!


परिश्रम की प्रतीक होता है ऊंट
दरअसल, माना जाता है कि अगर घरों में ऊंट की मूर्ति हो, तो मंगलकारी होता है. इससे तरक्की और कार्यों में सफलता की राह जुड़ी है. क्योंकि ऊंट विषम स्थितियों में बिना थके लगातार मेहनत करता है, इसलिए यह परिश्रम का रूप माना जाता है. वास्तु कहता है कि ऊंट के एक जोड़े की मूर्तियां घर में रखने से करियर में सफलता मिलती है और धन संबंधित समस्याएं भी हल होने लगती हैं.


क्या है इसकी सही दिशा? 
दो ऊंटों की मूर्ति घर में कहीं रखनी है तो ड्रॉइंग रूम या लिविंग रूम में उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें. लाभकारी होगा.


नहीं आता आर्थिक संकट
वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में ऊंट की मूर्ति रखने से घर आर्थिक स्थिति सामान्य होने लगती है और सामान्य बनी भी रहती है. किसी भी तरह का बड़ा आर्थिक संकट नहीं आता. वहीं, ऊंट की मूर्ति को जोड़ों में रखा जाए तो इससे घर में धन का आगमन होता है.


चाइनीज़ वास्तु यानी फेंगशुई क्या कहता है?
फेंगशुई के मुताबिक, ऊंट की मूर्तियां व्यावसायिक और आर्थिक बाधाओं को दूर करती हैं.


नौकरी हो या बिजनेस... मिलेगी तरक्की
कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने जीवन में लगातार परेशानियों का सामना कर रहा है तो घर या ऑफिस में ऊंट की मूर्ति जरूर रखे. इससे करियर में आए संकट कम हो सकते हैं. 


डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारी सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. ज़ी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता. इन्हें अपनाने से पहले आप किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.


WATCH LIVE TV