Vastu Tips 7 Horse Painting: हम अपने सपनों के घर को सजाने के लिए तरह-तरह के सजावटी सामान खरीद कर लाते हैं. अपने घर की सजावट के लिए पेंटिंग, तस्वीर आदि का भी इस्तेमाल करते हैं. आइए आज हम आपको बताते हैं कि एक तस्वीर कैसे आपके किस्मत के सितारे चमका देगी. दरअसल, हम बात कर रहे हैं सात घोड़ों वाली तस्वीर की. आइए बताते हैं इसे किस दिशा में लगाएं और इसकी खासियत क्या है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पेंटिंग लगाने के कुछ नियम हैं, क्योंकि घर में लगी पेंटिंग घर के सुख-दुख का निर्धारण भी करती है. वहीं, आपका अच्छा और बुरा आपने घर में पेंटिंग किस चीज की लगाई है. इस पर भी निर्भर करते हैं. ऐसे में पेंटिंग लगाने से पहले कुछ जरूरी बातें ध्यान रखें.


बहुत खास है ये पेंटिंग
वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की दीवार पर घोड़ों की पेंटिंग लगाना बेहद शुभ माना जाता है. ऐसी पेंटिंग जिसमें 7 घोड़े समुद्र में दौड़ते नजर आते हैं. माना जाता है कि अगर आपके घर में ये पेंटिंग हो तो घर में बरकत होती है. घोड़े शक्ति, साहस, वफादारी और वृद्धि के प्रतीक होते हैं. 


धन के आने का खुलता है रास्ता
अगर आप ये पेंटिंग नियमों के अनुसार लगाए तो इसका सकारात्मक प्रभाव बढ़ जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस पेंटिंग को हमेशा घर की पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इतना ही नहीं घर में धन के आने के रास्ते भी बनने लगते हैं. तस्वीर को लगाते समय ये ध्यान रखें कि इसका मुंह अंदर की तरफ हो, ऐसा करने से व्यापार में भी बरकत होती है.


पेंटिंग लगाने से जुड़ी कुछ बातें
वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में बिना सोचे-समझे ऐसी पेंटिंग्स नहीं लगानी चाहिए, जो अधूरी हो. ऐसा करने से घर में दरिद्रता का वास होता है. अगर आपके घर की दीवार पर ऐसी पेंटिंग्स हैं तो उन्हें फौरन हटा दें. याद रहे घर में लगाई जाने वाली पेंटिंग का आकार न ज्यादा बड़ा हो और न ही बहुत छोटा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)