पुष्कर चौधरी/चमोली: उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है.बारिश से जहां ग्रामीण इलाकों मैं जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है वहीं शहरी इलाकों में भी भूस्खलन आफत बना हुआ है.भारी बारिश के कारण कर्णप्रयाग में अचानक पहाड़ों से भूस्खलन भी हुआ है.भूस्खलन से यहां पर खड़ी कारें मलबे में दब गई और क्षतिग्रस्त हो गई. गनीमत रही कि कार में कोई सवार नहीं था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ बंद 
चमोली में बारिश का कहर जारी है. लगातार हो रही बारिश से जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहा है. बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर बंद हो गया है.  कर्णप्रयाग और गवालदम मार्ग भी भूस्खलन के चलते बंद हो गया है. साथ ही ग्रामीण इलाकों को जोड़ने वाले पैदल रास्ते भी टूट गए हैं. बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई स्थानों पर खतरनाक बना हुआ है, जहां पर सफर करना भी किसी चुनौती से कम नहीं है. बद्रीनाथ नेशनल हाईवे लामबगड़ में बार बार मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध हो रहा है. कर्णप्रयाग के पास भी इसी तरह से बोल्डर आने से मार्ग अवरुद्ध हो रहा है. जनपद के कई ऐसे डेंजर जोन हैं जहां पर बार-बार बोल्डर गिरने का खतरा बना हुआ है. 


वहीं, उत्तरकाशी वीरपुर डुंडा के बाजार में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर गिरने से दुकानों को भारी नुकसान पहुंचा है. वीरपुर डुंडा में आज सुबह-सुबह बाजार खुलने का समय था कि अचानक भूस्खलन होने से दुकानों पर बड़े -बड़े पत्थर गिरने लगे. जिससे लोगों में अफरातफरी का माहौल हो गया. हालांकि इसमें कोई जन हानि तो नहीं हुई, लेकिन दुकानों को भारी मात्रा में नुकसान पहुंचा है. साथ ही कुछ वाहन भी इस भूस्खलन की चपेट में आ गए हैं. आजकल बारिश में पहाड़ों से अचानक बड़े पत्थर गिरने का भय बना रहता है.डुंडा वीरपुर में पहाड़ से चट्टान गिरने से दुकानों व वाहनों को भारी नुकशान पहुंचा है.


उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुक्की टॉप के पास 12 घंटे बाद बीआरओ ने वाहनों के आवागमन के लिए देर शाम सुचारू कर दिया था, लेकिन आज सुबह जनपद में हो रही बारिश से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग तीन स्थानों पर सेंज, बन्दरकोट, सिलकुरा में बंद हो गया था. वहीं गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से लोगों को आवागमन में इस समय काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि बीआरओ एक स्थान पर मार्ग खोल रहा है तो दूसरे स्थान पर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो रहा है.


WATCH: पवन सिंह और काजल राघवानी के Chhalakata Hamro Jawaniya गाने का ऐसा खुमार, देसी भाभी ने छत पर लगाया आग!